Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iPhone 15 के साथ ही लॉन्च होगी Watch series 9, बेहतर हार्ट रेट सेंसर और नए चिप के साथ मारेगी एंट्री

Apple अपने सालाना इवेंट Wanderlust की तैयारी में है। इस इवेंट में कंपनी iPhone 15 सीरीज के साथ साथ Apple Watch 9 सीरीज को भी पेश कर सकता है। कंपनी का कहना है कि ये डिवाइस नई चिपसेट के साथ आने वाली है। ये चिप फाइड माई फीचर को और बेहतर बनाता है। अब देखना ये है कि ये कैसे काम करेगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
Apple iPhone 15 के साथ ही लॉन्च होगी Watch series 9, cमिलेगा बेहतर हार्ट रेट सेंसर , नए चिप

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple 12 सितंबर को अपने नई आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। इसमें कंपनी दो Apple वॉच मॉडल ला सकती है। बताया जा रहा है कि ये डिवाइस बेहतर हार्ट रेट सेंसर, नई U2 चिप को साथ आ सकती है। इसके अलावा कंपन कई अन्य फीचर्स को भी Apple Watch सीरीज 9 में जोड़ सकती है।

Apple इस साल Apple Watch के दो नए एडिशन पेश कर सकती है , जिसमें सीरीज 9 के 41mm और 45mm और अल्ट्रा 2 के 49mm साइज वाले डिवाइस शामिल होंगे। इन मॉडल्स बेहतर डिजाइन और फीचर्स हो सकते हैं। कंपनी 2024 के लिए एक खास Apple वॉच रीडिजाइन पर काम कर रहा है।

Apple Watch 9 में क्या होगा खास

  • Apple ने सीरीज 6 के बाद से सभी Apple वॉच मॉडल में एक ही प्रोसेसर का उपयोग किया है। मगर इस बार कंपनी अपने प्रोसेसर को अपग्रेड कर सकती है, जिससे डिवाइस की परफॉर्मेंस में सुधार होगा और वह बेहतर ढ़ग से काम करेगी।
  • कई मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि नए मॉडलों में अलग-अलग सेंसर में भी सुधार किए जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें इंटरनल कॉम्पोनेंट अपग्रेड की भी जानकारी मिली है।
  • फीचर्स की बात करें तो इन वॉचेज में एक एडवांस हार्ट रेट सेंसर होने की उम्मीद की जा रही है। इससे वॉच के हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें -iPhone 15 की लॉन्चिंग से पहले Apple के लिए आई गुड न्यूज, 63 फीसद यूजर्स सिर्फ इस वजह से करना चाहते हैं अपग्रेड

मिलेगा नया चिपसेट

  • इसके अलावा डिवाइस में एक नया U2 चिप होने की उम्मीद है, जिसे सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 दोनों में पे्श किया जाएगा। बता दें कि यह अपडेटेड अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप फाइंड माई फंक्शनालिटी को और बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।
  • बता दें कि iPhone 15 Pro में एक नया टाइटेनियम फ्रेम होने की बात कही जा रही है, जिससे मेच करने हुए कंपनी इन खास वॉ के बीच कई कलर ऑप्शन ला सकती है।
  • सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 बेहतर प्रदर्शन, एडवांस सेंसर और बेहतर कनेक्टिविटी ऑप्शंस के साथ आ सकती है।

यह भी पढ़ें - iPhone 15 में USB-C साथ स्लो हो जाएगी ट्रांसफर स्पीड, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह