Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iPhone 15: इस दिन भारत में शुरू होगी आईफोन सीरीज की पहली सेल, यहां जानें क्या हो सकता है कंपनी का प्लान

अपने लॉन्च के महीनों पहले से ही Apple iPhone 15 सीरीज चर्चा का विषय रही है। कभी इशका लुक तो कभी चार्जिंग सपोर्ट ने इसी लोगों के बीच बनाए रखा है। फिलहाल एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी इस फोन की सेल को भारत में इसके ग्लोबल लॉन्च के दिन ही शुरू कर सकती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Tue, 05 Sep 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
Apple iPhone 15: इस दिन भारत में शुरू होगी आईफोन सीरीज की पहली सेल, जानें क्या है कंपनी का प्लान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल की शुरूआत से ही iPhone 15 काफी चर्चा में रहा है। इसका सबसे बड़ा कारण इसके रिवोल्यूशनरी बदलाव को लेकर लगाई जा रही अटकले हैं, जिसमें सबसे पहला नाम इसके चार्जिंग पोस्ट का आता है। लॉन्च की अफवाहों से लेकर फीचर्स की जानकारी तक बहुत सी ऐसी चीजें जिस कारण ये डिवाइस काफी चर्चा में रही है।

फिलहाल कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपने सालाना इंवेट की तारीख की घोषणा कर दी है जिसे उन्होंने वंडरलस्ट नाम दिया है। उम्मीद की जा रही है कि आईफोन 15 सीरीज लॉन्च इस इवेंट का हिस्सा होगा, जिसमें कंपनी इस सीरीज के चार आईफोन-iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च कर सकती है।

फिलहाल जानकारी मिल रही है कि कंपनी अपने ग्लोबल लॉन्च या उनके कुछ दिनों के अंदर ही अपने डिवाइस के सेल की शुरुआत कर देगी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

कब शुरू होगा इवेंट

  • Apple का ये सालाना इवेंट,जिसे ‘वंडरलस्ट’ नाम दिया गया है, 12 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट की शुरुआत कैलिफोर्निया टाइम के हिसाब से सुबह 10 बजे होगी। अगर लोकेशन की बात करें तो ये इवेंट क्यूपर्टिनो में स्थित ऐपल पार्क में होगा।
  • इसके अलावा जो लोग इवेंट में फिजिकली हिस्सा नहीं ले सकते हैं, वो इसे apple.com और Apple TV ऐप पर लाइव-स्ट्रीम भी कर सकते हैं।

लॉन्च के साथ ही सेल पर होंगे फोन?

  • नई मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि कंपनी अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज iPhone 15 को लॉन्च के साथ ही सेल पर ला सकती है। अटकलें लगाई जा रही है कि ये सीरीज भारत में ग्लोबल लॉन्च या उसके कुछ दिनों बाद सेल पर उपलब्ध होगी।
  • इतना हीजानकारी मिली है कि इस सीरीज कि सभी यूनिट्स को एपल असेंबलर फॉक्सकॉन की चेन्नई फैक्ट्री में बनाया गया है, जिसके चलते इसे देश में उपलब्ध कराना आसान होगा।
  • ऐसा अनुमान इस लिए लगाया जा रहा है कि आईफोन 14 के लॉन्च के समय भारत में बनाई गई यूनिट्स को 10 दिनों के अंदर सेल के लिए भेज दिया गया था। अब देखना ये है कि इस बात में कितना सच्चाई है।