Move to Jagran APP

आईफोन 14 प्रो मॉडल का ये फीचर Apple iPhone 15 को बनाएंगे टॉप क्लॉस, जानिए क्यों है इतना खास

Apple अपने यूजर्स के लिए iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। कस्टमर्स काफी लंबे समय से इस सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। इस सीरीज के फीचर को समय-समय पर ऑनलाइन देखा जा रहा है। लॉन्च के कुछ समय पहले ही पता चला है कि कंपनी iPhone 15 में आईफोन 14 प्रो मॉडल का एक खास फीचर मिल रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 12:41 PM (IST)
Hero Image
आईफोन 14 प्रो मॉडल का ये फीचर Apple iPhone 15 को बनाएंगे टॉप क्लॉस, जानिए क्यों है इतना खास

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple 12 सितंबर को अपने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। ये डिवाइस काफी चर्चा में रहे हैं। फिलहाल आईफोन 15 कई ऐसे फीचर्स के साथ आ रहे हैं, जो काफी खास हैं। हम एक ऐसे फीचर की बात कर रहे हैं, जिसको हमने पहले ही आईफोन 14 प्रो मॉडल में देखा है।

हम जिस फीचर की बात कर रहे हैं वो डायनामिक आइलैंड है,जिसे पिछले साल iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max के साथ Apple ने पेश किया था। यह इन डिवाइसेज का सबसे बड़ा बदलाव था।

इसके साथ ही Apple 2022 में पहली बार 48MP सेंसर लेकर आया था। हम iPhone 15 सीरीज के लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने बताया कि इसका वंडरलस्ट इवेंट 12 सितंबर को होने वाल है।

डायनामिक आइलैंड फ्रंट कैमरा

  • Apple iPhone 14 Pro के कुछ सबसे बड़े फीचर्स को iPhone 15 और iPhone 15 Plus में लाने की योजना बना रहा है। इसमें डायनामिक आइलैंड फ्रंट कैमरा सिस्टम और 48MP रियर कैमरा शामिल है।
  • डायनामिक आइलैंड एक बुलेट के आकार का कटआउट है, जिसमें फ्रंट कैमरा और फेस आईडी सेंसर हैं।
  • जानकारी मिली है कि iPhone 15 में आने वाला डायनामिक आइलैंड आईफोन 14 मॉडल के नॉच से छोटा हो सकता है। इससे यूजर्स को ज्यादा स्क्रीन स्पेस मिलेगा।

  • बता दें कि इसे सबसे पहले iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max पर पेश किया गया था।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि कंपनी ने iPhone 14 Pro मॉडल में 48MP का रियर कैमरा पहले के मॉडल में मिलने वाले 12MP के रियर कैमरे की तुलना में एक बड़ा अपग्रेड है। यह कम रोशनी में बेहतर फोटोग्राफी और इमेज को बेहतर बनाता है।

यह भी पढ़ें- iPhone 15 Series: दो नए कलर ऑप्शन में आएंगे Apple के ये अपकमिंग फोन, ये दो रंग होंगे गेम से बाहर

iPhone 15 और iPhone 15 Plus

  • कई मीडिया रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में iPhone 14 Pro से कई फीचर्स मिल सकते हैं।
  • बता दें कि इसमें A16 बायोनिक चिप के अपडेटेड वर्जन यानी Apple के नए A17 बायोनिक प्रोसेसर को iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में जोड़ा जा सकता है।
  • वहीं iPhone 15 मॉडल में प्रोमोशन डिस्प्ले मिलने की भी उम्मीद नहीं है, जो एक हाई रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले है औऱ इससे स्क्रॉलिंग और एनिमेशन आसान हो जाती है।
  • उम्मीद की जा रही है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus मौजूदा iPhone मॉडल की तुलना में बेहतर परफॉर्मेंस, कैमरा और फीचर्स देंगे।
  • बता दें कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus की बिक्री 22 सितंबर को शुरू होने की अफवाह है।

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में USB-C साथ स्लो हो जाएगी ट्रांसफर स्पीड, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह