Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple iPhone 16 Launch Event: आज लॉन्च होगी iPhone 16 लाइनअप, एपल ने इवेंट का नाम क्यों रखा It’s Glowtime

Apple आज अपने लॉन्च इवेंट It’s Glowtime में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करेगा। इस इवेंट में कंपनी iPhone के नए मॉडल के साथ AirPods iPad और अपकमिंग Watch सीरीज को पेश कर सकती है। एपल का लॉन्च इवेंट रात 10.30 बजे शुरू होगा। क्या आप जानते हैं एपल ने अपने लॉन्च इवेंट का नाम It’s Glowtime क्यों रखा है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 09 Sep 2024 06:27 PM (IST)
Hero Image
Apple का लॉन्च इवेंट इट्स ग्लोटाइम रात 10.30 बजे शुरू होगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple iPhone 16 Launch Event: Apple आज अपने नए आईफोन मॉडल को लॉन्च करने वाला है। कंपनी के नए आईफोन मॉडल की लिस्ट में iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करेगा। कंपनी ने अपने लॉन्च इवेंट का नाम “It’s Glowtime” रखा है। सोशल मीडिया में यह टर्म काफी वायरल भी हो रहा है। यहां हम आपको बताएंगे कि एपल ने अपने लॉन्च इवेंट का नाम इट्स ग्लोटाइम क्यों रखा है।

Apple ने लॉन्च इवेंट का नाम It’s Glowtime क्यों रखा?

Apple अपने इवेंट के ग्राफिक्स और नाम से फैन्स को अपकमिंग लॉन्च के बारे में हिंट देता है। इवेंट में क्या लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी वह पहले नहीं बताता है। हालांकि, कंपनी का इवेंट शुरू होते ही सबकुछ स्पष्ट हो जाता है।

एपल ने इस साल के अपने लॉन्च इवेंट का नाम “It’s Glowtime” रखा है, जिसे समझना पिछले साल की तुलना काफी आसान है। इसके ग्राफिक्स में एपल के लोगो के आसपास सर्कल दिखता है, जो उसके वॉइस असिस्टेंट सिरी जैसा ग्राफिक्स है। इस ग्राफिक्स से हिंट मिलता है कि एपल के इस इवेंट में Siri के नए फीचर्स से पर्दा उठाया जा सकता है।

Apple ने कुछ महीने पहले अपने एनुअल डेवलपर्स इवेंट WWDC 2024 में अपकमिंग iOS 18 के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स Apple Intelligence से पर्दा उठाया था। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया था कि वह Siri को रिडिजाइन करने पर काम कर रहा है।

एपल अपने वॉइस असिस्टेंट सिरी को पहले से ज्यादा नेचुरल, कॉन्टेक्सचुअल और पर्सनल बनाने पर फोकस कर रहा है। इसके साथ ही Siri के डिजाइन को रिवैंप किया जा सकता है, जो इसके एक्टिवेट होने पर स्क्रीन में ग्लोइंग लाइट जैसे दिखती हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Series आज होगी लॉन्च, कितने रुपये सस्ता हो जाएगा iPhone 15

Apple iPhone 16 Launch Event: कब आएगा Siri का नया वर्जन

रिपोर्ट्स की माने तो Apple के नए आईफोन मॉडल (iPhone 16 लाइनअप) भले लेटेस्ट iOS 18 के साथ रिलीज होंगे। लेकिन, इनमें Apple Intelligence के सभी फीचर नहीं मिलेंगे। संभव है Siri का रिवैम्प वर्जन भी अभी रोलआउट नहीं होगा। यह अगले साल 2025 की शुरुआत में दूसरे Apple Intelligence के साथ पेश किया जा सकता है।

Apple iPhone 16 लॉन्च इवेंट के लाइव अपडेट के लिए यहां क्लिक करें।