Move to Jagran APP

iPhone SE 4 में मिलेंगे शानदार कैमरा फीचर्स, स्लीक डिजाइन और कई अपग्रेड्स के साथ होगी एंट्री

iPhone SE 4 के बारे में लॉन्च से पहले ही तमाम तरह के अपडेट आ चुके हैं। यूं तो एपल ने अपकमिंग आईफोन को लेकर कुछ भी जानकारी नहीं दी है। लेकिन अब तक इसके डिजाइन और स्पेक्स समेत कई डिटेल सामने आ चुकी है। इसमें कैमरों को वर्टिकल अलाइनमेंट मिल सकता है। SE 4 में कस्टम बैकप्लेट के साथ 48MP का प्राइमरी लेंस हो सकता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
टच आईडी के अपग्रेड के रूप में इसे फेस आईडी मिल सकता है। (Image:Unsplash)
टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल अपने बजट-फ्रेंडली iPhone SE लाइनअप को नए डिजाइन के साथ पेश करने की योजना बना रहा है। सामने आई कुछ तस्वीरों से पता चलता है कि अपकमिंग आईफोन का डिजाइन एपल के नवीनतम आईफोन मॉडल्स के डिजाइन से मिलता-जुलता होगा। CAD रेंडर्स ने संकेत दिया है कि iPhone SE 4 iPhone 14 के स्लीक डिजाइन के साथ आ सकता है।

फ्लैट एज और सिंगल रियर कैमरा

आईफोन एसई 4 में फ्लैट एज और सिंगल रियर कैमरा दिखाई पड़ता है, लेकिन हाल में कुछ रेंडर्स ने इशारा किया है कि आईफोन iPhone 16 के समान डिजाइन के साथ एंट्री ले सकता है। iPhone SE 4 में iPhone X की तरह वर्टिकल सेटअप में एक डुअल-कैमरा सेटअप पेश किया जा सकता है। यह SE लाइन के लिए एक जरूरी अपग्रेड होगा। नया डुअल-कैमरा सिस्टम बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस या टेलीफोटो क्षमताओं जैसे फीचर्स मिलेंगे।

iPhone SE 4 की कीमत, स्पेसिफिकेशन एक्सपेक्टेड

कंपनी संभवतः iPhone SE को 500 डॉलर से ही कम में लॉन्च करेगी। टच आईडी के अपग्रेड के रूप में इसे फेस आईडी मिल सकता है। मौजूदा मॉडल के 4.7 इंच डिस्प्ले की तुलना में इसमें नॉच के साथ 6.1 इंच की स्क्रीन हो सकती है। साथ ही डिवाइस में चार्जिंग के लिए एक्शन बटन और USB टाइप-C पोर्ट हो सकता है।

डिजाइन के मामले में SE 4 iPhone 16 से काफी मिलता-जुलता हो सकता है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं। SE 4 में iPhone 16 के विपरीत फ्रंट-फेसिंग कैमरा और फेस आईडी के लिए क्लासिक नॉच बरकरार रह सकता है। जिसके बारे में अफवाह है कि इसमें डायनेमिक आइलैंड डिजाइन है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिवाइस A16 बायोनिक चिपसेट पर चल सकता है और इसमें 3,279mAh की बैटरी हो सकती है। 

नहीं है ऑफिशियल अपडेट 

फिलहाल, SE 4 के बारे में एपल ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स में इसको लेकर तमाम अपडेट्स आ रहे हैं। आने वाले दिनों में इसे लेकर और ज्यादा जानकारी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- iOS 18 का पब्लिक बीटा वर्जन हुआ रिलीज, नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ मिले AI फीचर्स