Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple जल्द लॉन्च करेगा iPhone SE 4, 48MP कैमरा के साथ मिल सकता है Apple Intelligence का सपोर्ट

Apple जल्द ही अपना अफोर्डेबल iPhone लॉन्च कर सकता है। कंपनी को लेकर दावा किया जा रहा है कि वह 2025 में iPhone SE 4 को मार्केट में उतार सकता है। इसे लेकर दावा किया जा रहा कि ये बड़ी डिस्प्ले और 48 मेगापिक्सल कैमरा के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही यह आईफोन मॉडल Apple Intelligence भी सपोर्ट करेगा।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 04 Oct 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
Apple 2016 में लॉन्च किया था iPhone SE का पहला मॉडल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने पिछले महीने अपनी लेटेस्ट iPhone 16 लाइनअप को लॉन्च किया था। अब कंपनी को लेकर खबरें है कि वह अपना अफोर्डेबल iPhone SE का नया वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी साल 2016 में पहली बार iPhone SE को लॉन्च किया था। इसका दूसरा वर्जन 2020 और तीसरा वर्जन 2022 में पेश किया गया था।

अब रिपोर्ट की माने तो 2025 में iPhone SE का चौथा वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है। इसे लेकर बताया जा रहा है कि इसका डिजाइन iPhone 14 जैसा हो सकता है। iPhone SE 4 में कई अपग्रेड के साथ लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इसमें हार्डवेयर में व्यापक बदलाव किए जा सकते हैं। इसके साथ ही फोन की डिस्प्ले भी बड़ी होगी। कुछ रिपोर्ट में तो दावा किया जा रहा है कि इसमें Apple Intelligence का सपोर्ट भी दिया जा सकता है।

कब लॉन्च होगा iPhone SE 4

iPhone SE 4 के लॉन्च को लेकर एपल की ओर से कुछ भी ऑफिशियल नहीं है। इस फोन को लेकर जितनी भी बातें सामने आई हैं वे लीक्स के आधार पर हैं। संभव है कि कंपनी अगले साल तक इसे लॉन्च कर सकती है।

iPhone SE 4 के संभावित स्पेसिफिकेशंस

iPhone SE 4 को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें6.1 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इससे पहले आईफोन के एसई मॉडल में छोटी LCD डिस्प्ले मिलती थी, जिसका साइज 4.7 इंच रहता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कंपनी डिस्प्ले में बड़ा अपग्रेड करने जा रही है।

इसके डिजाइन को लेकर बताया जा रहा है कि यह iPhone 14 जैसा होगा। iPhone SE 4 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर पैनल में 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर मिलेगा। सेल्फी कैमरा को लेकर फिलहाल कुछ भी जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: Jio Recharge Plan : रिलायंस जियो के 999 और 899 रुपये वाले प्लान में कौन-सा बेहतर, किसमें मिलता है ज्यादा फायदा

iPhone SE 4 को लेकर रूमर्स हैं कि इसमें लेटेस्ट एआई फीचर्स Apple Intelligence का सपोर्ट दिया जाएगा। ऐसे में संभव है कि इस फोन में लेटेस्ट A18 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही रैम में भी बढ़ोत्तरी की जा सकती है। फोन में सिक्योरिटी के लिए फेसआईडी का सपोर्ट भी मिलेगा। फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलेगा।