Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple की ये सर्विस हमेशा के लिए हो रही बंद, कंपनी ने एक साल पहले की थी शुरू

एपल अपने यूजर्स के लिए Pay Later सर्विस को हमेशा के लिए बंद कर रहा है। कंपनी ने इस सर्विस को बंद करने को लेकर खुद आधिकारिक जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि पे लेटर सर्विस के तहत नई लोन ऑफरिंग को बंद किया जा रहा है। हालांकि कंपनी के इस फैसले का पुराने लोन ऑफरिंग पर कोई असर नहीं पडे़गा।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 18 Jun 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
Apple यूजर्स नहीं कर पाएंगे अब इस सर्विस का इस्तेमाल, हमेशा के लिए हो रही बंद

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल अपने ग्राहकों के लिए Pay Later सर्विस को हमेशा के लिए बंद करने जा रहा है। मालूम हो कि कंपनी ने इस सर्विस को एक साल पहले पेश किया था।

एपल यूजर्स अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए एपल पे के साथ इंस्टॉलमेंट लोन एक्सेस कर सकते हैं।

Pay Later सर्विस का नहीं हो सकेगा अब इस्तेमाल

9to5Mac की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस सर्विस को बंद करने का एलान कर दिया है।

दरअसल, एपल पे लेटर सर्विस बीते साल अक्टूबर में अमेरिका में लॉन्च हुई थी। यह सर्विस अपने यूजर्स को उनकी पेमेंट चार बराबर हिस्से में पे करने की सुविधा देती थी। यह सर्विस 75-100 डॉलर की खरीदारी के लिए काम करती थी।

पुराने एपल पे लेटर लोन का क्या होगा

एपल सपोर्ट डॉक्यूमेंट की मानें तो कंपनी ने पे लेटर सर्विस के तहत नई लोन ऑफरिंग को बंद कर दिया है। हालांकि, पिछले पुराने एपल पे लेटर लोन पर कंपनी के इस फैसले का कोई असर नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ेंः बहुत सस्ता हो गया iPhone 15! इस सेल के दौरान पाएं हजारों का डिस्काउंट, ये हैं जरूरी डिटेल

कौन-से यूजर्स के लिए बंद हो रही एपल सर्विस

कंपनी का कहना है कि इस साल के आखिर में ग्लोबल यूजर्स अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ इंस्टॉलमेंट लॉन पा सकते हैं। ऐसा एपल पे को चेक आउट करने के साथ किया जा सकता है।

नए ग्लोबल इंस्टॉलमेंट लोन ऑफरिंग के साथ अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए एपल पे लेटर सर्विस बंद हो जाएगी।

भारतीय ग्राहकों पर क्या पड़ेगा असर

भारत में रहने वाले एपल यूजर्स पर कंपनी के इस फैसले का कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि, एपल की यह सर्विस भारत में मौजूद ही नहीं थी। दरअसल, इस सर्विस को केवल अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए शुरू किया गया है था। 

ये भी पढ़ेंः क्या होता है Apple Card, जिससे यूजर्स को मिलते हैं कैशबैक और डिस्काउंट जैसे फायदे