Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone की बैटरी लाइफ से अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, Apple बहुत जल्द ला रहा नई टेक्नोलॉजी

Apple New Battery Technology Apple नई बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम करके प्रोडक्ट पर अपनी छाप को और मजबूत करना चाह रही है जो जल्द ही आईफोन या आईपैड का हिस्सा हो सकती है। ईटी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक एपल स्क्रैच से एक नई बैटरी डिजाइन पर काम कर रहा है जो पहले से ज्यादा परफॉरमेंस देगी। आइए इसके बारे में आपको डिटेल से बताते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Apple बहुत जल्द नई बैटरी टेक्नोलॉजी को पेश कर सकता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। iPhone की बैटरी लाइफ को लेकर सभी यूजर्स परेशान होते हैं। अगर आप भी अपने आईफोन की बैटरी से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Apple बहुत जल्द नई बैटरी टेक्नोलॉजी को पेश कर सकता है।

Apple नई बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम करके प्रोडक्ट पर अपनी छाप को और मजबूत करना चाह रही है जो जल्द ही आईफोन या आईपैड का हिस्सा हो सकती है। ईटी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक एपल स्क्रैच से एक नई बैटरी डिजाइन पर काम कर रहा है जो पहले से ज्यादा परफॉरमेंस देगी।

नई बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा Apple

एपल अपनी बैटरी बनाने के लिए नई मटेरियल की तलाश कर रहा है, सिलिकॉन मटेरियल का इस्तेमाल करना पसंद कर रहा है जो कि आईफोन की बैटरी बैटरी को बढ़ा सकता है। नई टेक्नोलॉजी बैटरी को तेजी से चार्ज करने में सक्षम होगी।

ये भी पढ़ें: BSNL सिम को फ्री में कर सकेंगे 4G में अपग्रेड, मिलेगा 4 जीबी मुफ्त डेटा, बस करना होगा ये काम

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple बैटरी तकनीक पेश करने और इसे iPhone जैसे डिवाइस पर लाने के लिए 2025 के बाद की समयसीमा पर विचार कर रहा है। बता दें कि एपल कंपनी कैथोड़ और अन्य कंपोनेंट और मैटेरियल की मदद से एक नई बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है।

कब पेश होगी नई टेक्नोलॉजी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एपल साल 2018 से नई बैटरी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। इस टेक्नोलॉजी को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Apple ने 2025 तक एक ऐसी बैटरी लॉन्च करने की प्लान बनाई है जिसका कभी भी व्यावसायीकरण नहीं किया गया है।

यदि रिपोर्ट सच साबित होती है, तो iPhone 17, जो कथित तौर पर 2025 में लॉन्च होने वाला है, Apple की इन-हाउस बैटरी की सुविधा वाला पहला iPhone हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Android Secret Codes: आपका फोन हैक है या नहीं, इन सीक्रेट कोड से अपने डिवाइस को करें प्रोटेक्ट