Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WWDC 2023 इवेंट से पहले ही Apple ने रिलीज किया iOS और iPadOS 16.6 अपडेट, ऐसे कर सकते हैं इन्स्टॉल

Apple Latest Software Update For Developers अगले महीने ही आईफोन मेकर कंपनी एपल का सालाना इवेंट होने जा रहा है। हालांकि इससे पहले ही कंनपी ने डेवलपर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट किया है। (फोटो- जागरण फाइल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 22 May 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
Apple Latest Software Update For Developers, Pic Courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल के सालाना इवेंट (Worldwide Developers Conference 2023) मे अब थोड़ा ही समय बाकी रह गया है। इसी के साथ एपल यूजर्स को इस इवेंट का बेसब्री से इंतजार है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने से लेकर कई बड़े एलान कर सकती है। हालांकि, इवेंट से पहले ही एपल ने नया सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज कर दिया है।

एपल ने किसके लिए पेश किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट?

एपल ने डेवलपर्स के लिए iOS 16.6 और iPadOS 16.6 beta सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज किया है। एपल बीटा प्रोग्राम के तहत एनरोल्ड डेवलपर्स एपल डेवलपर सेंटर विजिट कर सकते हैं।

इसके अलावा, बीटा वर्जन के नए अपडेट इन्स्टॉल कर सकते हैं। हालांकि, नए सॉफ्टवेयर अपडेट के फीचर को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मालूम हो कि हाल ही में एपल ने अपने यूजर्स के लिए iOS 16.5 और iPadOS 16.5 अपडेट रिलीज किया था।

इससे एक दिन पहले हुआ था iOS 16.5 अपडेट रोलआउट

यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया था। iOS 16.5 अपडेट के साथ कंपनी ने एपल न्यूज ऐप में नए स्पोर्ट पेज को जोड़ा था। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी पसंद की स्पोर्ट्स टीम को फॉलो कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, एपल न्यूज में My Sports score और schedule cards के जरिए यूजर्स को गेम पेज पर पहुंचने में मदद मिलती है। इन पेज पर यूजर स्पोर्ट्स से जुड़ी बाकी जानकारियों को चेक कर सकता है। नए अपडेट के साथ कंपनी ने नए प्राइड सेलिब्रेशन वॉलपेपर भी जोड़े थे।

जो खासकर एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी और उनके कल्चर को बढ़ावा देने के लिए लाए गए थे। इस सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद ही कंपनी ने डेवलपर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट पेश किया।

अगले महीने iOS 17 होगा रोलआउट?

दरअसल कंपनी की सालाना इवेंट अगले महीने 5 जून से शुरू होने जा रहा है। इसी के साथ माना जा रहा है कि एपल अपने यूजर्स के लिए iOS 17 लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट को रोलआउट कर सकता है।