Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एपल ने शुरू किया Back to School 2024 कैंपेन, मेडिकल छात्रों की हो रही मदद

इस बार एपल के Back to School 2024 कैंपेन में भारत के नागपुर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल छात्र अनुज पछेल को दिखाया गया है। कैंपेन में कंपनी ने बताया कि कैसे इस कैंपेन के जरिये छात्रों की मदद हो रही है। कैंपेन में MacBook Air MacBook Pro iMac और Mac mini की खरीद पर मुफ्त एयरपॉड्स मिलते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 20 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
कैंपेन में Apple Care+ पर छूट और फ्री में एपल म्यूजिक के साथ TV+ पर सब्सक्रिप्शन मिल रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने अपने Back to School 2024 कैंपेन की शुरुआत की है, इसमें छात्रों को खरीदारी करने पर अच्छे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इनमें मुफ्त AirPods और Apple Pencil के साथ-साथ Apple Care+ पर छूट और फ्री में एपल म्यूजिक के साथ TV+ पर सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। कंपनी का यह कैंपेन 30 सितंबर तक चलेगा। इस कैंपेन को खासतौर, से उन छात्रों के लिए लाया गया है, जो ऑफर्स के साथ एपल के प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं। साथ ही कुछ मेडिकल छात्रों के बारे में भी कैंपेन में बताया गया है, जिनकी इस कैंपेन से मदद हुई है।

क्या है एपल का बैक टू स्कूल कैंपेन?

एपल समय-समय पर बैक टू स्कूल कैंपेन लाता रहता है। इसमें खरीदारी करने पर कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स पर आकर्षक ऑफर दिए जाते हैं, जिनसे हजारों रुपये की बचत करने का मौका मिलता है। इस साल के कैंपेन में ये भी बताया गया है कि इस कैंपेन में खरीदे गए डिवाइस कैसे छात्रों के जीवन को बेहतर बना रहे हैं।

मेडिकल छात्रों की हो रही मदद

इस बार कैंपेन में भारत के नागपुर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल छात्र अनुज पछेल का को दिखाया गया है। पछेल ने अपनी मेडिकल पढ़ाई के लिए MacBook Pro को चुना है। वह डिवाइस की बैटरी लाइफ और स्पीड से प्रभावित हैं, जो उनकी पढ़ाई और काम के लिए बहुत जरूरी है। दिलचस्प है कि अनुज ने इसी कैंपेन के दौरान मैकबुक खरीदा था। पछेल एक क्रिएटर भी हैं, इनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है। इन्होंने बताया है कि जब वह मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे उस समय कैंपेन की वजह से उनकी कितनी मदद हुई थी।

इन्होंने बताया कि कैसे MacBook Pro उनके अकादमिक टास्क मैनेज करने में सहायक रहा है, खास तौर पर DaVinci Resolve Studio जैसे सॉफ्टवेयर के साथ। इसमें एडिटिंग करते वक्त आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स की मदद ली जा सकती है।

कैंपेन में मिलती हैं शानदार डील

बैक टू स्कूल कैंपेन अन्य छात्रों के अनुभवों के बारे में भी बताता है। टूरो यूनिवर्सिटी कैलिफोर्निया में दूसरे वर्ष की मेडिकल छात्रा यूरा जंग, नोट्स लेने और कंटेंट को समराइज करने के लिए आईपैड एयर और एपल पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं। बैक टू स्कूल ऑफर एपल के एजुकेशनल स्टोर पर उपलब्ध है, जहां छात्र कई तरह के खास डील में खरीदारी कर सकते हैं।

MacBook Air, MacBook Pro, iMac और Mac mini की खरीद पर मुफ्त एयरपॉड्स मिलते हैं, जबकि iPad Air और iPad Pro खरीदारों को एक फ्री एपल पेंसिल मिलती है। इसके अलावा, छात्रों को Apple Care+ पर 20% की छूट और एपल टीवी+ के साथ एक फ्री 'एपल म्यूजिक स्टूडेंट प्लान' मिलता है। एपल के बैक टू स्कूल कैंपेन का उद्देश्य छात्रों को सफलता के लिए जरूरी डिवाइस कम दाम में उपलब्ध करवाना है।