Move to Jagran APP

Apple MacBook मॉडल्स में M4 चिप के साथ मिलेंगे AI फीचर्स, जानिए लॉन्च को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Apple नए मैकबुक मॉडल्स पर काम कर रहा है। इन्हें साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में पेश किए जाने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के अनुसार इनमें कई अपग्रेड फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इनमें एआई फीचर्स के साथ एपल इंटेलिजेंस भी मिलेगा। लेकिन इसके लिए यूजर्स को मंथली सब्सक्रिप्शन लेना होगा। फिलहाल इनके बारे में ऑफिशियल अपडेट नहीं है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Tue, 02 Jul 2024 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Apple MacBook मॉडल्स के लॉन्च को लेकर भी खबर आई है। (प्रतीकात्मक फोटो)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल इन दिनों आईफोन 16 सीरीज पर काम कर रहा है। जिसे साल के अंत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब Apple MacBook मॉडल्स के लॉन्च को लेकर भी खबर आई है। आने वाले कुछ महीनों के भीतर एपल के द्वारा अपने मैकबुक पोर्टफोलियो का विस्तार किया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, एपल द्वारा नए MacBook Pro और MacBook Air मॉडल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इनमें M4 चिप के साथ AI फीचर्स की पेशकश भी की जाएगी।

मैकबुक के लॉन्च को लेकर अपडेट

रिपोर्ट के अनुसार MacBook Pro और MacBook Air एपल के M4 चिपसेट के तीन वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं, जो कि M4, M4 Pro और M4 Max चिपसेट द्वारा संचालित होंगे। यह भी कहा गया है कि नए मैकबुक मॉडल डिजाइन के मामले में तो ज्यादा परिवर्तित नहीं होंगे। लेकिन इनमें इस बार एआई फीचर्स की पेशकश की जा सकती है।

M4 चिपसेट वाले मॉडल कीमत (संभावित)

रिपोर्ट से पता चलता है कि एपल जल्द ही इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में M4 चिप के साथ MacBook Pro के 14 इंच और 16-इंच मॉडल पेश करने की प्लानिंग कर रहा है। इसके अलावा मैकबुक एयर के साइज भी 2025 की शुरुआत में रिफ्रेश किए जाने की उम्मीद है।

वर्तमान में M4 चिप वाले एकमात्र एपल डिवाइस नवीनतम iPad Pro मॉडल हैं। सबसे किफायती विकल्प 256GB स्टोरेज वाला 11-इंच iPad Pro है जिसे 99,900 रुपये में लॉन्च किया गया था।

ये भी पढ़ें- iOS 17.6 बीटा 2 अपडेट में मिला Catch Up फीचर, iPhone यूजर्स ऐसे कर पाएंगे इस्तेमाल

संभावित स्पेसिफिकेशन की डिटेल

मार्क गुरमन का दावा है कि M4 चिपसेट में अपग्रेड होने के बावजूद मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर दोनों की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं होगा। अपकमिंग मॉडल्स में एआई फीचर्स की पेशकश भी का जाएगी। मौजूदा समय में जो सुविधाएं दी जाती हैं, उन्हें बुनियादी तौर पर अपग्रेड किया जाएगा।

वहीं ये भी कहा गया है कि इनमें एपल इंटेलिजेंस भी इनमें दिया जाएगा। लेकिन उसके लिए यूजर्स को मासिक सब्सक्रिप्शन लेना होगा। यूजर्स को ChatGPT जैसी थर्ड-पार्टी AI सर्विस भी इनमें दी जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें- Airtel Jio Mobile Recharge: सस्ते में रिचार्ज कराने का JIO और Airtel यूजर्स के पास आखरी मौका, कल से बढ़ जाएंगी कीमतें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.