Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महंगे Vision Pro के बाद Apple ला सकता है सस्ते हेडसेट,जल्द दस्तक देगा एपल विजन

Affordable Vision Pro एपल ने हाल ही में अपने WWDC 2023 इवेंट में यूजर्स के लिए एपल विजन प्रो को पेश किया है। यह कंपनी का पहला मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है। हालांकि इसे कुछ ज्यादा कीमत पर लाया गया है। एपल सस्ते हेडेसट ला सकता है। (फोटो- एपल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 12 Jun 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
Apple may bring a more affordable Vision Pro by 2025

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आईफोन मेकर कंपनी एपल का हाल ही में साल का सबसे बड़ा इवेंट कैलिफोर्निया स्थित एपल पार्क में आयोजित हुआ। 5 जून को हुए वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्ररेंस में एपल यूजर्स के लिए कंपनी ने कई प्रोडक्ट और सर्विस को लॉन्च किया।

इस इवेंट में यूजर्स के लिए एपल ने अपने पहले मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट विजन प्रो को भी पेश गया। इतना ही नहीं, मीडिया रिपोर्टस की मानें तो कंपनी विजन प्रो जैसे कई दूसरे हेडसेट पर काम कर रही है। अगले दो सालों में कंपनी इन हेडसेट को कम कीमत पर पेश कर सकती है।

एपल विजन प्रो जैसे लेकिन सस्ते हेडसेट का क्या नाम है?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एपल कम कीमत पर spatial computer को लॉन्च कर सकती है। इसी के साथ एपल विजन प्रो जैसे दूसरे मॉडल पर भी काम कर रही है।

इन मॉडल्स को बेहतर परफोरमेंस के लिए नए चिप के साथ लाया जा सकता है। यूजर्स के लिए नए हेडसेट को एपल विजन और एपल विजन वन के नाम से लाया जा सकता है।

क्या है एपल विजन प्रो?

दरअसल एपल का विजन प्रो एआर और वी आर टेक्नोलॉजी से बना मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट है। एपल ने हेडसेट को spatial computer और विजन प्रो के नाम से पेश किया है। इस हेडसेट की कीमत की बात करें तो यह डिवाइस 3,500 डॉलर के प्राइस के साथ लाया गया है।

क्यों लाए जा रहे हैं नए हेडसेट?

एपल का विजन प्रो हेडसेट M2 और R1 चिप, दो 4K माइक्रो-एलईडी डिस्प्ले, कैमरा जैसे कम्पोनेन्ट्स के साथ लाया गया है। यही वजह है कि यह एक एक्पेन्सिव डिवाइस है।

ऐसे में विजन प्रो एक बड़े यूजर ग्रुप को नहीं टारगेट कर पाएगा, यही वजह है कि कंपनी साल 2025 तक कम कीमत पर विजन प्रो जैसे दूसरे हेडसेट मॉडल को लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2025 तक एपल कई दूसरे हेडेसेट को पेश कर सकती है।