Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए MacBook Pro और iMac की जल्द हो सकती है एंट्री, इस महीने के अंत में Apple कर सकता प्रोडक्ट को लेकर एलान

Apple may launch new MacBook Pro and iMac एपल अपने यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नए प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकता है। जी हां एपल यूजर्स के लिए नए मैक बुक प्रो (MacBook Pro) और आईमैक (iMacs) को लॉन्च किए जाने की जानकारी सामने आ रही है।कंपनी इस महीने के अंत में मैक से जुड़ा लॉन्च इवेंट आयोजित करने की तैयारी में है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 23 Oct 2023 10:40 AM (IST)
Hero Image
MacBook Pro और iMac की जल्द हो सकती है एंट्री, जानिए कब हो सकता है लॉन्चिंग इवेंट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल अपने यूजर्स के लिए बहुत जल्द नए प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकता है। जी हां, एपल यूजर्स के लिए नए मैक बुक प्रो (MacBook Pro) और आईमैक (iMacs) को लॉन्च किए जाने की जानकारी सामने आ रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस महीने के अंत में मैक से जुड़ा लॉन्च इवेंट आयोजित करने की तैयारी में है।

नए मैक प्रोडक्ट की कब हो रही एंट्री

रिपोर्ट्स की मानें तो एपल नए मैक प्रोडक्ट को लेकर 30- 31अक्टूबर को नया एलान कर सकता है।

इतना ही नहीं, जानकारी मिली है कि मैकबुक मॉडल स्टॉक से बाहर हो गए है, इन प्रोडक्ट की शिपमेंट में देरी भी देखने को मिल सकती है।

बताया जा रहा है कि मैकबुक प्रो के हाई-एंड कॉन्फिगरेशन और आईमैक के कई कॉन्फिगरेशन और कलर बिक गए हैं। एपल, अमेजन और दूसरी जगहों पर शिपमेंट में देरी की खबरें हैं।

बता दें, एपल 2 नवंबर को अपनी कमाई को लेकर जानकारी देने जा रहा है। कंपनी पिछली तिमाही की फाइनेंशियल रिपोर्ट को लेकर जानकारी देगी। इसके अलावा, सेल्स को लेकर भी नई जानकारियां सामने आएंगी।

ये भी पढ़ेंः हर साल यूं ही नहीं बनाए जाते हैं नए iPhone, कबाड़ डिवाइस का भी होता है इस्तेमाल; CEO टिम कुक ने कही ये बात

साल 2021 में आया था 24-inch iMac

मालूम हो कि एपल ने 24-inch iMac को साल 2021 में एक नए डिजाइन और M1 चिप के साथ लॉन्च किया था। 2 साल के एक लंबे गैप के बाद माना जा रहा है कि एपल आईमैक को अपग्रेड करने की तैयारी में है।

हालांकि, नए आईमैक को M3 चिप के साथ लाया जाएगा या नहीं, इस बारे में किसी तरह की कोई जानकारी नहीं है।

एपल ने अपने यूजर्स के लिए 14-inch और 16-inch MacBook Pro मॉडल्स इस साल जनवरी में लॉन्च किए थे। इन एपल डिवाइस को कंपनी ने M2 चिप के साथ पेश किया था।