Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple बंद करने जा रहा है सालों पुरानी ये सर्विस, iPhone और iPad यूजर्स को नहीं मिलेगा अब फीचर

एपल के आईफोन या आईपैड यूजर्स हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए iTunes Movie Trailers app को बंद करने जा रही है। एपल ने इस फ्री ऐप सर्विस को बंद करने को लेकर हिंट दी है। एपल ने आईट्यून्स मूवी ट्रेलर्स वेबसाइट पर एक नॉन-लिंक्ड बैनर पर ऐप को बंद करने का सुझाव दिया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
Apple बंद करने जा रहा है सालों पुरानी ये सर्विस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल अपने आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए आईट्यून्स मूवी ट्रेलर ऐप को बंद करने जा रहा है। कंपनी ने इस ऐप को बंद करने की प्लानिंग पर काम करने के साथ ही मूवी ट्रेलर एपल के फ्लैगशिप टीवी ऐप पर होस्ट करना शुरू कर दिया है।

आईट्यून्स मूवी ट्रेलर ऐप कब हुआ था लॉन्च

मालूम हो कि एपल ने साल 2011 में अपने आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए आईट्यून्स मूवी ट्रेलर ऐप लॉन्च किया था। कंपनी की ओर से यूजर्स के लिए फ्री ऐप लॉन्च किया था।

इस ऐप के जरिए यूजर्स को कंपनी की मूवी ट्रेलर लाइब्रेरी का एक्सेस मिलता था। अब इस ऐप को बंद करना कंपनी की आईट्यून ब्रांडिग को बंद करने की रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

एपल ने ऐप बंद करने को लेकर दी हिंट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एपल ने आईट्यून्स मूवी ट्रेलर्स वेबसाइट पर एक नॉन-लिंक्ड बैनर पर ऐप को बंद करने का सुझाव दिया है।

इस बैनर पर लिखा था “Apple TV app is the new home of iTunes Movie Trailers." यानी अब आईट्यून्स मूवी ट्रेलर्स को एपल टीवी ऐप पर देखा जाएगा।

एपल टीवी ऐप पर भी नजर आ रहा नया बैनर

इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो ऐसा ही बैनर एपल को आईओएस और टीवीओएस ऐप्स पर देखा जा रहा है। अमेरिका के कुछ एपल टीवी यूजर्स ने टीवी ऐप में एक नए सेक्शन को पाने की जानकारी भी दी है । इस नए सेक्शन को Watch the Latest Trailers नाम से देखा जा रहा है।

हालांकि, बताया जा रहा है कि एपल टीवी ऐप का इस्तेमाल यूके में करने वाले यूजर्स को इस तरह का कोई नया सेक्शन देखने को नहीं मिला है। लेकिन, जैसे ही आईफोन और आईपैड यूजर्स आईट्यून्स मूवी ट्रेलर्स ऐप पर टैप कर रहे हैं वे सीधे टीवी ऐप पर पहुंच रहे हैं। जिसका मतलब माना जा रहा है कि एपल ने अभी दोनों ऐप का मर्जर पूरी तरह से रोलआउट नहीं किया है।