Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब तक का सबसे बड़ा MacBook Air लॉन्च कर सकता है Apple, देखने को मिल सकते हैं बड़े बदलाव

जानकारी मिली है कि ऐपल अपने सबसे बड़े MacBook को आने वाले समय में लॉन्च कर सकता है। बता दें कि पहले कंपनी अपने AR/VR को लाने की योजना बना रही थी। लेकिन अब शायद और भी प्रोडक्ट इस लिस्ट में शामिल होने वाले हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 15 Feb 2023 01:59 PM (IST)
Hero Image
Apple may launch its largest Macbook Air in india, know the details here Representative Image

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल भारत के साथ-साथ दुनिया भर के टॉप स्मार्टफोन और गैजेट ब्रांड्स में शामिल है। कंपनी हर साल अपने नए प्रोजक्ट लॉन्च करती है। फिलहाल 2023 के 2 क्वाटर की शुरुआत में कंपनी अपने कुछ AR/VR का लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब पता चल रहा है कि कंपनी अपने सबसे बड़े MacBook Air को पेश कर सकती है।

2023 में होंगे Apple के कई लॉन्च

2023 पहले से ही Apple के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि यह अपने बहुप्रचारित मिक्स्ड रिएलिटी वाले हेडसेट को प्रदर्शित करने की योजना बना रहा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि Apple कुछ और प्रोजक्ट भी पेश कर सकता है। जी हां अफवाहें हैं कि ऐपल का 'सबसे बड़ा' मैकबुक एयर भी इसी साल अप्रैल में आ सकता है।

यह भी पढ़ें- जल्द भारत में शुरू होगी Nokia X30 की सेल, खासियत ऐसी कि कहेंगे वाह

ट्वीट से मिली जानकारी

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के रॉस यंग ने अपने कस्टमर्स को एक ट्वीट में कहा है कि बड़े मैकबुक एयर के लिए पैनल प्रोडक्शन शुरू हो गया है और 15.5 इंच वाला प्रोडक्ट प्रोडक्शन में प्रवेश कर गया है।साथ ही ये भी पता चला है कि मैकबुक एयर अप्रैल की शुरुआत में आ सकते हैं।

बड़े मैकबुक एयर पर काम कर रहा Apple

नई मिडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी जा चुकी है कि ऐपल अपने नए 15 इंच की स्क्रीन के मैकबुक के साथ आ सकता है, जिसके 2023 के वसंत में रिलीज होने की उम्मीद है। इससे पहले यंग ने यह भी बताया था कि बड़ी मैकबुक एयर 15 इंच की स्क्रीन के साथ आ सकता है, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि यह स्क्रीन 15.5 इंच की होगी।

दो साइज में आते थे मैकबुक

बता दें कि एक समय था जब मैकबुक एयर दो साइज - 11 इंच और 13 इंच में आता था, लेकिन लाइनअप को आसान बनाने के लिए ऐपल ने 2016 में 11 इंच को बंद कर दिया। ऐसे में अगर यह अफवाह सच निकली तो मैकबुक एयर के फिर से दो साइज 13.6 इंच और 15.5 इंच होंगे। वैसे तो जानकारी यह भी मिली है कि ऐपल अपने ‘सबसे छोटे’ लैपटॉप पर भी काम कर रहा है।

फिलहाल बड़े मैकबुक एयर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, सिवाय इसके कि यह 15.5 इंच का होगा। हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि Apple 13.3-इंच मैकबुक एयर और 15.5-इंच मॉडल के बीच कैसे अंतर करता है।

यह भी पढ़ें- लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आते हैं ये बजट स्मार्टफोन, Samsung से Oneplus तक कई बड़े ब्रांड शामिल