Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के नए iPhones को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ किया जाएगा पेश!

एक मीडिया रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि Apple के नए iPhones इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की खबर है

By Shilpa Srivastava Edited By: Updated: Sun, 19 May 2019 10:20 AM (IST)
Hero Image
Apple के नए iPhones को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ किया जाएगा पेश!

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple के नए iPhone लाइनअप को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। इनके कलर्स और कैमरा में बदलाव और इनोवेशन की अफवाहें मार्केट में मौजूद हैं। अब हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि Apple के नए iPhones इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जाने की खबर है। अगर यह खबर सही होती है तो कंपनी इस मामले में अपने कई प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने में कामयाब होगी। इससे पहले नए iPhone लाइनअप के कलर वेरिएंट्स को लेकर भी खबरें सामने आई थीं।

iPhones XR 2018 को ब्लैक, व्हाइट, ब्लू, कोरल और येलो जैसे कई कलर्स में लॉन्च किया गया था। इस परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अब कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को दो नए कलर्स के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। iPhone XR की अगली जनरेशन को लैवेंडर और ग्रीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इस बात की जानकारी एक ट्वीट के जरिए सामने आई है। हालांकि, iPhone XR 2018 के अलावा iPhone 5C को भी कई कलर्स में पेश किया जा चुका है। Bloomberg के Mark Gurman ने अपने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की है जिससे यह पता चला है कि नया iPhone दो नए कलर्स के साथ पेश किया जाएगा। इस इमेज में ग्लास शार्ड्स मौजूद हैं जो कलर्स को दर्शा रहे हैं। इसमें न्यू पर्पल, ग्रीन, ब्लैक, व्हाइट और येलो कलर्स शामिल हैं। नए iPhone XR को इन कलर्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं। 

— Mark Gurman (@markgurman) 14 May 2019

कैमरा में भी होगा बदलाव: कंपनी अपने नए लोअर-एंड मॉडल में सेकेंडरी कैमरा जोड़ सकती है। वहीं, iPhone XS और iPhone XS Max को ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पेश कर सकती है। कंपनी यह कदम अपने Samsung Galaxy S10 सीरीज को टक्कर देने के लिए उठा सकती है। ये कैमरा चौकोर कटआउट में मौजूद होने की संभावना है।

iPhone को फोन निर्माता कंपनी Samsung कड़ी टक्कर दे रही है। Samsung स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Samsung Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

यह भी पढ़ें:

Redmi 7A को ऑनलाइन किया गया स्पॉट, जानें कैसे दिखेगा यह स्मार्टफोन

OnePlus 7 Pro आज से Reliance Digital और My Jio स्टोर्स पर उपलब्ध, मिल रहे ये 3 शानदार ऑफर्स

48MP कैमरा और 4020mAh बैटरी से लैस Oppo F11 आज से सेल के लिए उपलब्ध, जानें ऑफर्स 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप