Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple का Mixed Reality हेडसेट वजन में होगा हल्का, सिंगल चार्ज में मिल सकता है दो घंटे का बैकअप

Apple mixed reality headset Apple हेडसेट को एक एक्सटर्नल पावर सप्लाई फीचर के साथ ला सकता है। बताया जा रहा था कि कंपनी डिवाइस की बैटरी को पहले से बेहतर बनाने की कोशिशों में है। डिवाइस इसी साल आ सकता है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 24 Apr 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
Apple mixed reality headset Features, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रीमियम कंपनी एपल अपने वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2023 (Worldwide Developers Conference 2023) का आयोजन करने जा रही है। कंपनी का यह साल का सबसे बड़ा और खास इवेंट इस साल जून में ही होने जा रहा है।

इवेंट 5-9 जून तक होगा। ऐसे में एपल के कस्टमर्स को कंपनी ने नए प्रोडक्ट्स को लेकर बड़ी उम्मीदें है। इसी कड़ी में माना जा रहा है एपल अपने मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट (mixed-reality headset)को पेश कर सकती है।

एपल के मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट की क्या होंगी खूबियां

एपल के मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट (mixed-reality headset)को लेकर कई फीचर्स के बारे में चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि कंपनी हेडसेट को एक एक्सटर्नल पावर सप्लाई फीचर के साथ ला सकती है। बताया जा रहा था कि एपल डिवाइस की बैटरी को पहले से बेहतर बनाने की ओर ध्यान दे रही है।

कंपनी डिवाइस के ओवरहीट होने की परेशानी को दूर कर सकती है। इसके अलावा, एपल की कोशिश रहेगी कि डिवाइस पहननने में आरामदायक और वजन में हल्का हो।

मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट का नाम

डिवाइस की एक्सटर्नल बैटरी को लेकर कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक एपल के मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट (mixed-reality headset) का नाम “Reality Pro” या “Reality One,” हो सकता है। यह दो पोर्ट फीचर के साथ आएगा। डेटा ट्रांसफर के लिए यूएसबी-सी इंटरफेस और “new proprietary charging connector.” मिल सकता है।

सिंगल चार्ज में दो घंटे चलेगी बैटरी

पावर सप्लाई के लिए यह आईफोन के MagSafe Battery Pack के साइज और लुक जैसा हो सकता है। माना जा रहा है कि डिवाइस सिंगल चार्ज में दो घंटे तक चलाए जाने की खासियत के साथ लाया जा रहा है।

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर को MagSafe Battery Pack से कनेक्ट करने के लिए यूएसबी-सी केबल दी जाएगी। इसके साथ ही यूजर एक एडिशनल पैक खरीद सकेगें। एपल के हेडसेट को इसी साल लाए जाने का दावा किया जा रहा है. इसके साथ ही इसकी कीमत के बारे में कुछ जानकाारियां दी गई हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो एपल का हेडसेट 3 हजार डॉलर में लाया जा सकता है।