Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple के HomePod mini में मिलता है एक सीक्रेट फीचर, ऐसे करता है काम

Apple के नए HomePod mini में कंपनी ने एक सीक्रेट फीचर जोड़ा है। यह सीक्रेट फीचर Temperature and humidity sensor है। हालांकि एप्पल ने पहले के मॉडल में भी इस सुविधा को जोड़ा था जिसके बारे में कम ही ग्राहकों को पता था। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 19 Jan 2023 05:59 PM (IST)
Hero Image
Apple New HomePod mini Comes With This Temperature and humidity sensor, Pic Courtesy- Jagran File

 नई दिल्ली, जागरण डेस्क। हाल ही में लोकप्रिय कंपनी Apple ने अपने ग्राहकों के लिए नया HomePod mini पेश किया है। इस नए डिवाइस में ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने एक खास तरह का फीचर भी जोड़ा है। जी हां, हम यहां नए HomePod mini के टेम्प्रेचर और ह्युमिडिटी सेंसर (Temperature and humidity sensor)फीचर की बात कर रहे हैं। 

क्या आप जानते हैं कंपनी ने 2 साल पहले लॉन्च हुए HomePod mini में भी इस तरह का फीचर फेश किया था। हालांकि बहुत से एप्पल यूजर्स इस बात से अनजान हो सकते हैं क्योंकि कंपनी ने खुद काफी लंबे समय तक अपने यूजर्स को इस खास फीचर के बारे में नहीं बताया था।

Apple बताएगा HomePod mini के सीक्रेट फीचर

पिछली बार कंपनी ने HomePod mini के इस फीचर को सीक्रेट रखा था लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार एप्पल ऐसा बिल्कुल भी नहीं करेगा। एप्पल अपने यूजर्स को सीक्रेट फीचर के बारे में बताने के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भेजेगा. ताकि इस बार एप्पल के यूजर्स को गैजेट में आने वाले सभी फीचर्स की जानकारी हो।

कैसे काम करता है Apple HomePod mini का सीक्रेट फीचर

Apple HomePod mini को जब किसी जगह रखा जाता है तो यह अपने खास फीचर की मदद से अपने वातावरण के टेम्प्रेचर की सटीक जानकारी देता है। HomePod mini के इस खास फीचर को एक सॉफ्टवेयर के जरिए एक्टीवेट किया जाएगा। इसके 16.3 वर्जन में इस सुविधा को जोड़ा जा सकता है। माना जा रहा है कि यह अगले हफ्ते तक पेश किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः 

iPhone 14Pro और MacBooks पर बंपर डिस्काउंट! Apple Store दे रहा है गोल्डन चांस

Youtube users के लिए बड़ी परेशानी बन रहा है Pixel 7 bug, App नहीं कर रहा काम