Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone यूजर्स के लिए बुरा सपना न बन जाए iOS 18 अपडेट! Apple के पूर्व कर्मचारी ने चेताया

एपल के लेटेस्ट और अपकमिंग आईओएस अपडेट iOS 18 का आईफोन यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूजर्स को AI के साथ नए फीचर्स को टेस्ट करने में दिलचस्पी है। इसी बीच एक ऐसी जानकारी सामने आ रही जो आईफोन यूजर्स को निराश कर सकती है। पुराने आईफोन मॉडल के लिए यह अपडेट एक नई परेशानी खड़ी कर सकता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:31 AM (IST)
Hero Image
iPhone यूजर्स को नए अपडेट की वजह से आएगी बड़ी परेशानी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल के लेटेस्ट अपडेट Apple iOS 18 का आईफोन यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस अपडेट को लेकर कई बेहतरीन फीचर्स का आना तय माना जा रहा है। लेकिन इसी बीच एक ऐसी जानकारी सामने आ रही है, जो आईफोन यूजर्स के लिए बुरी हो सकती है। दरअसल, एपल के ही एक पूर्व कर्मचारी ने Apple iOS 18 को लेकर चेताया है। अगर आप भी आईफोन यूजर हैं और पुराना मॉडल इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। एपल के एक पूर्व कर्मचारी का कहना है कि नए अपडेट को लेकर पुराने आईफोन यूजर्स को लैगिंग और बैटरी की खराब स्थिती का सामना कर पड़ सकता है।

तो क्या पुराने आईफोन हो जाएंगे बेकार

ऐसा iPhone के X, 11, 12 और 13 मॉडल का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के साथ हो सकता है। दरअसल, iOS 18 को हाल ही के वर्षों में कंपनी द्वारा पेश किए जाने वाले सबसे बड़े अपडेट के रूप में देखा जा रहा है। इस अपकमिंग अपडेट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को भी शामिल किया गया है। नए एआई-पावर्ड फीचर्स के साथ अपडेट को लेकर ज्यादा पावर की जरूरत होगी। ऐसा होगा तो पुराने आईफोन के लिए नए अपडेट को लेकर यह कुछ मुश्किल होगा।

ये भी पढ़ेंः iOS 17.6.1 Update: Apple ने रिलीज किया नया अपडेट, Advanced Data Protection फीचर को लेकर नहीं आएगी अब परेशानी

Apple iOS 18 न करें डाउनलोड

पूर्व एपल सेल्स स्पेशलिस्ट और कंटेंट क्रिएटर टायलर मॉर्गन (Tyler Morgan) ने टिकटॉक के जरिए लोगों को अपने फोन पर iOS 18 डाउनलोड न करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि बहुत से यूजर्स को iOS 18 की वजह से परेशानी आ सकती है। आईफोन इस अपडेट की वजह से स्लो हो सकते हैं। उन्होंने आईफोन यूजर्स से कहा कि अगर आप लोगों का फोन पहले से ही ठीक तरह से चल रहा है तो आपको नए आईओएस अपडेट के बारे में नहीं सोचना चाहिए। अपना फोन अपडेट न करें। उनका कहना है कि नया अपडेट आपके आईफोन की बैटरी हेल्थ को खराब कर सकता है। अगर फोन की बैटरी ही खराब होने लगे तो आईफोन में लैगिंग की दिक्कतें आना शुरू हो जाएंगी।

बता दें, वे आईफोन जो 2018 में लॉन्च हुए थे वे भी iOS 18 सपोर्ट करते हैं।