Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple स्टोर्स में बिना बॉक्स खोले बिना बिके iPhones को करेगा अपडेट, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर

Apple in Box Update टेक निर्माता कथित तौर पर बॉक्स के भीतर iPhone को अपडेट करने के लिए एक नए फीचर का प्लानिंग कर रहा है। नया सिस्टम बिना बिके iPhones पर iOS अपडेट लागू करने की अनुमति देगी जो अभी भी Apple स्टोर्स में हैं। इन-बॉक्स अपडेट सिस्टम पुराने डिवाइस के साथ-साथ नए डिवाइस पर भी लागू होता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 16 Oct 2023 12:58 PM (IST)
Hero Image
Apple बॉक्स के भीतर iPhone को अपडेट करने के लिए एक नए फीचर का प्लानिंग कर रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज Apple ने इस साल सितंबर में वॉच सीरीज 9, वॉच अल्ट्रा 2 और एयरपॉड्स प्रो (यूएसबी-सी) वेरिएंट के साथ आईफोन 15 सीरीज लॉन्च की। टेक निर्माता कथित तौर पर बॉक्स के भीतर iPhone को अपडेट करने के लिए एक नए फीचर का प्लानिंग कर रहा है।

नया सिस्टम बिना बिके iPhones पर iOS अपडेट लागू करने की अनुमति देगी जो अभी भी Apple स्टोर्स में हैं। एप्लिकेशन को रिटेल आउटलेट से यूनिट की बिक्री से पहले लागू किया जा सकता है।

बॉक्स-पैक iPhone होगा अपडेट

इन-बॉक्स अपडेट सिस्टम पुराने डिवाइस के साथ-साथ नए डिवाइस पर भी लागू होता है। उदाहरण के लिए, आपने एक iPhone 14 खरीदा है जो iOS 16 अपडेट के साथ लॉन्च हुआ है और फिर इसके लिए iOS 17 अपडेट की जरूरत है जो अब सभी सपोर्टेड iPhone के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Google Pixel 8 Pro ने ड्यूरेबिलिटी टेस्ट किया पास, बेंड टेस्ट में iPhone 15 Pro Max को पछाड़ा

यही बात iPhone 15 पर भी लागू होती है जिसे लॉन्च के तुरंत बाद iOS 17.0.1 अपडेट की जरूरत थी। अब, यह सब पैकेजिंग को खोले बिना सीधे दुकानों में बॉक्स के भीतर किया जा सकता है।

ऐसे काम करेगा ये नया फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक एपल स्टोर में एक पैड जैसा डिवाइस मिलेगा जिस पर बॉक्स रखा जाएगा। यह iPhone को वायरलेस तरीके से चालू करेगा और नए सॉफ्टवेयर अपडेट को पुश करेगा और फिर इसे बंद कर देगा। अभी, यह iPhones के लिए लागू है। हालांकि, यह देखना बहुत अच्छा होगा कि Apple इसे अपने कैटलॉग में और अधिक डिवाइसों तक बढ़ाएगा।

ये भी पढ़ें: Pixel Camera का नया वर्जन Google ने किया पेश, मिले ये नए फीचर्स; इन डिवाइस को करेगा सपोर्ट

साल के अंत तक नया अपडेट सिस्टम स्टैंडर्ड बन जाने की संभावना है। इस नए सिस्टम के साथ, यूजर्स को अब अपडेट को सीधे बॉक्स से मैन्युअल रूप से इन्स्टॉल नहीं करना पड़ेगा क्योंकि फोन इस समय उपलब्ध ऑपरेटिंग सिस्टम के नए वर्जन के साथ आएंगे।

नई जेन के 3 नए आईपैड इस दिन हो सकते हैं लॉन्च

Apple ने हाल ही में अपना प्रमुख iPhone 15 इवेंट खत्म किया है और अब ऐसा लगता है कि कंपनी अगले सप्ताह नए प्रोडक्ट की घोषणा करने की योजना बना रही है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अपने नए आईपैड लाइनअप का अनावरण करेगी, जो 17 अक्टूबर को होने वाला है। कंपनी इवेंट में आईपैड एयर, आईपैड मिनी और बेस मॉडल आईपैड के डिजाइन में कॉस्मेटिक बदलाव कर सकता है। नए आईपैड के हार्डवेयर में बदलाव भी देखने को मिल सकता है।