Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iOS 18.0.1 Update: iPhone 16 लाइनअप से बग्स की छुट्टी, iOS 18.1 से पहले मिला नया अपडेट

एपल ने आईफोन यूजर्स के लिए iOS 18.0.1 अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अपडेट में कई बग्स फिक्स हुए हैं। यह अपडेट खासतौर से कैमरा से जुड़ी परेशानियों को दूर करता है। साथ ही पासवर्ड ऐप के लिए भी कई बग्स फिक्स हुए हैं। एपल का यह अपडेट iOS 18 अपडेट के महज तीन हफ्ते बाद आया है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
Apple ने iOS 18.1 से पहले पेश किया iOS 18.0.1 अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने अपने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर आईओओस 18 के लिए पहला ऑफिशियल अपडेट iOS 18.0.1 रोलआउट कर दिया है। नए अपडेट को कुथ बग फिक्स के साथ iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल के लिए लाया गया है। एपल यूजर्स Apple Intelligence फीचर्स के साथ आईओएस 18.1 अपडेट का इंतजार कर रहे थे, लेकिन कंपनी ने इस अपडेट से पहले iOS 18.0.1 को पेश किया है, जो कुछ बग फिक्स के साथ आया है।

iOS 18.0.1: कौन-कौन से बग्स हुए फिक्स

iOS 18.0.1 अपडेट के साथ एपल ने iPhone 16 सीरीज के मॉडल्स की कुछ प्रोब्लम को दूर किया है। यहां हम आपको उन बग्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिन्हें कंपनी ने फिक्स किया है।

टचस्क्रीन रिस्पॉन्स: iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल में यूजर्स को टच स्क्रीन में दिक्कत आ रही थी। नए अपडेट के साथ इस प्रोब्लम को फिक्स कर दिया गया है।

कैमरा फ्रीज इश्यू: iOS 18.0.1 में आईफोन 16 प्रो मॉडल के अल्ट्रावाइड कैमरा आ रही दिक्कत भी दूर कर दी है। पहले HDR के बिना 4K रिकॉर्डिंग में कैमरे में फ्रीजिंग की प्रोब्लम आ रही थी।

मैसेज ऐप क्रैश: कई बार एपल वॉच से मैसेज का रिप्लाई करने पर ऐप क्रैश हो रही थी। इस बग को भी फिक्स कर दिया गया है।

परफॉर्मेंस इश्यू: कई यूजर्स का कहना था कि उनके आईफोन में मैमोरी अलोकेशन के चलते परफॉर्मेंस की प्रोब्लम आ रही है। अपडेट में इसे भी दुरुस्त कर दिया गया है।

Apple पहले से iOS 18.1 बीटा वर्जन की टेस्टिंग कर रहा है। यह अपडेट कंपनी के एआई फीचर्स Apple Intelligence के साथ रिलीज किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस अपडेट को इस महीने के अंत तक रिलीज कर सकता है।

iPadOS 18.0.1 भी हुआ उपलब्ध

एपल ने सितंबर महीने में iPadOS 18 को भी रिलीज किया था। इस अपडेट के बाद M4 iPad Pros यूजर्स को कई प्रोब्लम फेस करनी पड़ी थी, जिसके बाद कंपनी ने अपडेट वापस ले लिया था। अब कंपनी ने iPadOS 18.0.1 रिलीज कर दिया है।

watchOS, macOS, और visionOS के लिए भी आया अपडेट

एपल ने iOS और iPadOS अपडेट के साथ-साथ watchOS, macOS, और visionOS के लिए भी अपडेट रिलीज किया है।

WatchOS 11.0.1: एपल वॉच यूजर्स के लिए कुछ बग और परफॉर्मेंस इम्प्रूवमेंट के लिए अपडेट लाया गया है।

macOS Sequoia 15.0.1: लेटेस्ट MacOS अपडेट के बग्स को दूर करने के साथ इस अपडेट में स्टेबिलिटी और सिक्योरिटी और मजबूत की गई है।

VisionOS 2.0.1: Apple ने visionOS में मौजूद बग्स को फिक्स कर विजन प्रो की परफॉर्मेंस दुरुस्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: दो डिस्प्ले वाला Lava Agni 3 5G लॉन्च, इसमें 66W चार्जिंग सपोर्ट और 50MP प्राइमरी कैमरा