Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iOS 17.2.1 Update: एपल ने आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया नया अपडेट, macOS 14.2.1 beta को लेकर भी हुआ एलान

एपल ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए iOS 17.2.1 अपडेट रिलीज कर दिया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ कंपनी ने iOS 17.2 से जुड़े बग को फिक्स किया है। इसी के साथ एपल यूजर्स के लिए macOS 14.2.1 beta भी रिलीज कर दिया गया है। कुछ हफ्ते पहले ही कंपनी ने macOS 14.2 को लेकर ऑफिशियल जानकारी दी थी। फिलहाल कंपनी macOS 14.3 beta को टेस्ट कर रही है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
iOS 17.2.1 Update: एपल आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया नया अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए iOS 17.2.1 अपडेट रिलीज कर दिया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ कंपनी ने iOS 17.2 से जुड़े बग को फिक्स किया है। इसी के साथ एपल यूजर्स के लिए macOS 14.2.1 beta भी रिलीज कर दिया गया है।

बता दें, कुछ हफ्ते पहले ही कंपनी ने macOS 14.2 को लेकर ऑफिशियल जानकारी दी थी। फिलहाल कंपनी macOS 14.3 beta को टेस्ट कर रही है। इस अपकमिंग अपडेट को डेवलपर और पब्लिक बीटा फीचर्स के साथ टेस्ट किया जा रहा है।

iOS 17.2 अपडेट में मिला था बहुत कुछ खास

दरअसल, iOS 17.2.1 को केवल बग फिक्स के लिए ही रिलीज किया गया है। इससे पहले एपल की ओर से iOS 17.2 अपडेट रिलीज किया जा चुका है। आईफोन यूजर्स के लिए यह एक बड़ा अपडेट था।

इस अपडेट को रिलीज करने के साथ ही आईफोन यूजर्स को नया जर्नल ऐप, एक्शन बटन के लिए ट्रांसलेट ऑप्शन, spatial video feature जैसी सुविधाएं पेश की गईं थीं।

जर्नल (Journal)

17.2 अपडेट में जर्नल ऐप को पेश किया है। इस ऐप के साथ यूजर को अपनी डे-टू-डे लाइफ से जुड़े छोटे-बड़े और खास पलों के बारे में लिखने की सुविधा मिलेगी।

एक्शन बटन (Action Button)

17.2 अपडेट के साथ iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max यूजर्स को एक्शन बटन के लिए ट्रांसलेट बटन की सुविधा दी गई थी। 

कैमरा (Camera)

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max यूजर्स Spatial video की मदद से वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। नए अपडेट में टेलीफोटो कैमरा फॉकसिंग स्पीड (Telephoto camera focusing speed) को भी बेहतर बनाया गया है।

मैसेज (Messages)

Catch-up arrow के साथ आईफोन यूजर को अनरीड मैसेज तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः Realme के इन यूजर्स की हुई मौज, सबसे पहले ले सकते हैं Android 14 के मजेदार फीचर्स का मजा