Move to Jagran APP

iOS 16.6 Update: iPhone की सिक्योरिटी को बूस्ट करेगा ये नया अपडेट, ऐसे करें अपने आईफोन को अपडेट

Apple iOS 16.6 Update Apple के अनुसार WebKit समस्या को शुरुआत में रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस iOS 16.5.1 (c) अपडेट के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा iOS 15.7.1 के साथ कई खामियों को ठीक किया गया है। Apple ने iOS 17 सार्वजनिक बीटा पेश किया है जो कई रोमांचक नई फीचर्स के साथ आता है। स्टैंडबाय मोड डिवाइस के परफॉरमेंस को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 30 Jul 2023 03:28 PM (IST)
Hero Image
Apple relese iOS 16 Update improve state management and restrict an app ability to modify sensitive kernel

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple ने हाल ही में iOS 16.6 अपडेट जारी किया है जो यूजर्स को एक दर्जन से अधिक जरूरी सिक्योरिटी एन्हेसमेंट प्रदान करता है। नए अपडेट में कर्नेल, फाइंड माई, वेबकिट और एपल न्यूरल इंजन जैसी कैटेगरी में कई इम्प्रूवमेंट किये गए हैं।

Apple के अनुसार, WebKit समस्या को शुरुआत में रैपिड सिक्योरिटी रिस्पांस iOS 16.5.1 (c) अपडेट के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा iOS 15.7.1 के साथ कई खामियों को ठीक किया गया है। आइए आपको iOS 16.6 अपडेट के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

iOS 16.6 अपडेट को ऐसे करें इन्स्टॉल

iOS 16.6 अपडेट को मैन्युअल रूप से इन्स्टॉल करने के लिए, यूजर्स इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं: सेटिंग्स पर जाएं, फिर जनरल पर टैप करें, उसके बाद सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें। अपडेट प्रोसेस शुरू करने और अपने iPhone को सुरक्षित रखने के लिए डाउनलोड और इन्स्टॉल का चयन करें।

Apple ने पेश किया iOS 17 पब्लिक बीटा

Apple ने iOS 17 सार्वजनिक बीटा पेश किया है, जो कई रोमांचक नई फीचर्स के साथ आता है। इसमें एक स्टैंडबाय मोड है, जिसे यूजर्स के अनुभव और डिवाइस के परफॉरमेंस को बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा, एपल के मार्केस ब्राउनली ने ट्विटर पर पर्सनल वॉयस (Personal Voice on Twitter) नामक एक दिलचस्प नई सुविधा का खुलासा किया।

पर्सनल वॉयस के तहत पर्सनल वॉयस फीचर, iPhone यूजर्स को केवल 15 मिनट में एक ऐसी आवाज बनाने की अनुमति देती है जो उनकी आवाज की नकल करती है।

IOS 17 पब्लिक बीटा में मिले कई खास फीचर्स

IOS 17 पब्लिक बीटा कई अन्य सुधार भी लाता है, जिसमें मैसेज, मैप, विजेट शामिल हैं। मेल ऐप के समान, यूजर्स अब अपने मैसेजों को खोजते समय फिल्टर लागू कर सकते हैं।

जो लोग इन नई सुविधाओं को आज़माने और बढ़ी हुई सुरक्षा के साथ आगे रहने के इच्छुक हैं, उनके लिए iOS 17 पब्लिक बीटा एक अच्छा विकल्प है। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें की बीटा वर्जन में कुछ बग हो सकते हैं।