Move to Jagran APP

iOS 17 Release: Apple ने रोलआउट किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट, iPadOS17 और watchOS10 भी हुआ पेश, ऐसे करें डाउनलोड

iOS 17 Release एपल अपने यूजर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 रोलआउट कर चुका है। इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ दुनिया भर के एपल यूजर्स के लिए iPadOS 17 और watchOS10 को भी रिलीज किया गया है। एपल की ओर से यूजर्स के लिए पेश किया गया सॉफ्टवेयर अपडेट फ्री है। एपल ने नए सॉफ्टवेयर अपडेट के कम्पैटिबल डिवाइस की लिस्ट भी शेयर की है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Tue, 19 Sep 2023 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 19 Sep 2023 08:08 AM (IST)
iOS 17 Release: Apple ने रोलआउट किया नया सॉफ्टवेयर अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल अपने यूजर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 17 रोलआउट कर चुका है। इस नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ दुनिया भर के एपल यूजर्स के लिए iPadOS 17 और watchOS10 को भी रिलीज किया गया है। एपल की ओर से यूजर्स के लिए पेश किया गया सॉफ्टवेयर अपडेट फ्री है। इस फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट में कई बेहतरीन फीचर्स को पेश किया गया है।

iOS 17 कौन-से आईफोन में कर सकते हैं इस्तेमाल

एपल ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए सॉफ्टवेयर अपडेट के कम्पैटिबल डिवाइस की लिस्ट भी शेयर की है। इस लिस्ट में एपल ने उन सभी आईफोन मॉडल के नाम का जिक्र किया है, जिसमें नए अपडेट को इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः iOS 17 Features: पब्लिक प्लेस में प्राइवेट बात सुनना होगा आसान, बिना किसी को कानों-कान खबर लगे बनेगा काम

iPadOS 17 कौन-से आईपैड में कर सकते हैं इस्तेमाल

iOS 17 के साथ iPadOS 17 के लिए एपल की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक लिस्ट शेयर की गई है। इस लिस्ट में उन आईपैड मॉडल का नाम चेक कर सकते हैं, जिनमें नए सॉफ्टवेयर अपडेट को इस्तेमाल किया जा सकता है।

watchOS10 का इन एपल वॉच में कर सकते हैं इस्तेमाल

एपल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक watchOS 10 के लिए iOS 17 के साथ iPhone XS और इसके बाद के मॉडल की जरूरत होगी। इसी तरह कुछ एपल वॉच मॉडल में watchOS10 को इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैसे करें नया सॉफ्टवेयर अपडेट डाउनलोड

दरअसल, एपल के मुताबिक यूजर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट करने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए आईफोन ऑटो अपडेट होगा। हालांकि, यूजर को ऑटो अपडेट्स को टर्न ऑन करने की जरूरत होगी-

  • इसके लिए सबसे पहले डिवाइस Settings में जाने की जरूरत होगी।
  • यहां General पर टैप करना होगा।
  • इसके बाद Software Update पर क्लिक करना होगा।
  • अब Automatic Updates पर क्लिक करना होगा।
  • यहां Download iOS Updates को टर्न ऑन करना होगा।
  • यहां Install iOS Updates पर आना होगा।

Go to Settings > General > Software Update > Automatic Updates


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.