Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple Scary Fast Mac Launch Event: कल शुरू होगा एपल का स्पेशल इवेंट, ऐसे देख सकेंगे लाइव; ये प्रोडक्ट होंगे लॉन्च

Apple Scary Fast Mac Launch Event एपल का आगामी लॉन्च इवेंट मंगलवार (यानि कल) सुबह 530 बजे कंपनी के मुख्यालय Apple पार्क कैलिफ़ोर्निया में शुरू होगा। अगर आप इवेंट की लाइव स्ट्रीम देखना चाहते हैं तो आप Apple.com वेबसाइट या कंपनी के YouTube चैनल पर जा सकते हैं। एपल अपने इवेंट में Apple M3 चिप्स के साथ पहले Mac कंप्यूटर पेश करेगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 30 Oct 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
यह इवेंट Apple TV+ ऐप के जरिए भी स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली, टेक्नोलॉजी डेस्क। अगर आप एपल लवर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Apple का 'स्केरी फास्ट' लॉन्च इवेंट 30 अक्टूबर को शाम 5 बजे (भारत में मंगलवार को 5:30 बजे IST) होने वाला है। इस इवेंट में कंपनी नए कंप्यूटरों को लॉन्च करेगी। एपल इस इवेंट में नया मैक मॉडल पेश कर सकता है।

Apple Scary Fast Mac Event लाइव कैसे देखें

Apple का आगामी लॉन्च इवेंट मंगलवार (यानि कल) सुबह 5:30 बजे कंपनी के मुख्यालय Apple पार्क, कैलिफ़ोर्निया में शुरू होगा। अगर आप इवेंट की लाइव स्ट्रीम देखना चाहते हैं, तो आप Apple.com वेबसाइट या कंपनी के YouTube चैनल पर जा सकते हैं। यह इवेंट Apple TV+ ऐप के जरिए भी स्ट्रीम करने के लिए उपलब्ध होगा।

ये भी पढ़ें: 20 साल पहले Samsung के इस फोन ने बटोरी थी सुर्खियां, अब Galaxy Z Flip5 Retro में दिखेगी झलक

Apple Scary Fast Mac इवेंट में ये प्रोडक्ट हो सकते हैं लॉन्च

अगले Apple इवेंट आमंत्रण पर Apple लोगो Mac लोगो पर स्विच हो जाता है, जिससे हमें यह स्पष्ट पता चल जाता है कि मंगलवार को कौन से प्रोडक्ट पेश किए जाएंगे। उम्मीद है कि एपल अपने इवेंट में Apple M3 चिप्स के साथ पहले Mac कंप्यूटर पेश करेगा। कंपनी का यह कंप्यूटरों के लिए पहला प्रोसेसर है जो 3nm प्रोसेस पर बनाया गया है। नई M3 चिप Apple के नए Mac मॉडल में बेहतरीन अपग्रेड होने की उम्मीद है।

Apple के नए iMac हो सकते हैं पेश

अपने आगामी लॉन्च इवेंट में, Apple एक नए iMac की घोषणा कर सकता है। कंपनी के 2021 मॉडल का पहला अपग्रेड जो M1 चिप से लैस था। पहले मॉडल की तुलना में परफॉरमेंस में काफी बड़ा अपग्रेड मिलने की उम्मीद है। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, आगामी iMac मॉडल के डिजाइन में बड़े बदलाव होने की संभावना नहीं है।

ये भी पढ़ें: रेलवे स्टेशन पर फ्री Wi-Fi का फायदा उठा रहे यात्री, हर महीने 46 लाख जीबी से ज्यादा डेटा हो रहा इस्तेमाल

Apple द्वारा अपने 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल के रिफ्रेश वर्जन पेश करने की भी उम्मीद है। दोनों लैपटॉप में एपल के अधिक पॉवरफुल एम3 प्रो (12 कोर सीपीयू, 18 कोर जीपीयू) और एम3 मैक्स (16 कोर सीपीयू और 32-कोर जीपीयू) चिप्स की सुविधा होने की उम्मीद है - जो एम2 प्रो और एम2 मैक्स मैकबुक की तुलना में बेहतर परफॉरमेंस करेगा।

USB टाइप-C पोर्ट के साथ पेश होंगे नए मॉडल

कंपनी अगले साल तक अपनी अगली पीढ़ी के एम3 चिप के साथ मैक मिनी, मैक स्टूडियो, 13-इंच मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर के रिफ्रेश वर्जन लॉन्च करने की संभावना नहीं है।

हालांकि, Apple के अपने iPhone लाइनअप पर USB टाइप-C पोर्ट का इस्तेमाल करने के हालिया स्विच के बाद, हम यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी Mac कंप्यूटरों के लिए अपने एक्सेसरीज के नए USB टाइप-C वर्जन की घोषणा करेगी, जिसमें मैजिक कीबोर्ड, मैजिक माउस, ट्रैकपैड और मैजिक शामिल हैं।