Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंबी कतारों और यूजर्स की तालियों के बीच दिल्ली में खुला Apple Store, तस्वीरों में देखें ये खास नजारा

Apple Delhi Store Pictures Apple राजधानी दिल्ली में अपने दूसरे स्टोर को ओपनिंग कर चुका है। तालियों की गूंज के बीच सीईओ टिम कुक ने स्टोर को ओपन किया। दिल्ली के साकेत स्थित सेलेक्ट सिटीवॉक मॉल के बाहर यूजर्स घंटों से इंतजार कर रहे थे। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 20 Apr 2023 11:48 AM (IST)
Hero Image
Apple Second store in Delhi Saket, Pic Courtesy- Jagran

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रीमियम और लोकप्रिय कंपनी एपल राजधानी दिल्ली में दूसरे स्टोर के साथ अपनी शानदार पारी की शुरुआत कर चुकी है। यूजर्स को लुभाने के लिए दो दिन पहले जहां मुंबई स्टोर की ओपनिंग हुई, वहीं आज तालियों की गूंज के बीच एपल का दूसरा स्टोर खुला।

यूजर्स के लिए खोले गए दोनों ही स्टोर एपल के लिए भारत में कई मायनों में खास हैं। सालों से एपल प्रोडक्ट्स को फ्रेंजाइजी और पार्टनर स्टोर के जरिए बेचने के बाद कंपनी ने एक नई शुरुआत की है।

भारत एपल के लिए एक बड़ा मार्केट है। यहां एपल के आईफोन ही नहीं, दूसरे कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल सैकड़ों यूजर्स द्वारा किया जाता है। एपल स्टोर में यूजर्स के लिए एपल के सारे प्रोडक्ट्स की सुविधा मौजूद रहेगी।

एपल सीईओ टिम कुक कंपनी के इस खास मौके पर खुद 7 साल बाद भारत यात्रा पर आए हैं। जहां मुंबई में उत्साहित यूजर्स को देख कर टिम कुक के चेहरे पर चमक रही. वहीं ठीक ऐसा ही नजारा आज दिल्ली में रहा।

एपल के स्टोर की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कंपनी ने ग्राहकों के लिए तमाम सुविधाएं पेश की हैं। इतना ही नहीं यूजर्स के लिए स्टोर में एक्सपर्ट्स की सुविधा भी रखी गई है।

इन स्टोर्स पर यूजर्स को प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारी के लिए एक्सपर्ट की सुविधा दी गई है। इन एक्सपर्ट्स को 15 से ज्यााद भाषाओं का ज्ञान है। इन्हें देश भर से अलग-अलग राज्यों से चुना गया है।

एपल की वॉच से लेकर होम पोड, एयरपोड्स की सुविधा दी गई है। हालांकि, मुंबई स्टोर के मुकाबले साकेत स्टोर को बहुत बड़ा नहीं रखा गया है। यह मुबंई स्टोर से साइज में छोटा है।