Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी! इस साल को हो सकती है Apple Ai की घोषणा, सीईओ टिम ने दिए संकेत

Apple अपने कस्टमर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट लाता रहता है ताकि कस्टमर्स को प्रीमियम एक्सपीरियंस मिल सकें। इस बार भी टिम कुक ने ऐसी ही कुछ आशंका जताई है। अपने तिमाही अर्निंग कॉल के दौरान कंपनी के मालिक ने इस साल के अंत में Apple Ai की घोषणा के संकेत दिए है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 02 Feb 2024 09:48 AM (IST)
Hero Image
Apple यूजर्स के लिए खुशखबरी, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत के टॉप टेक कंपनियों में एपल का नाम भी शामिल है, जो अपने iPhone और अन्य प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। फिलहाल कंपनियों अपने कस्टमर्स के लिए एक नई खुशखबरी लेकर आई है।

अपनी तिमाही आय कॉल के दौरान Apple के सीईओ टिम कुक ने एआई में कंपनी के निवेश के बारे में बताते हुए भविष्य की योजना की तरफ संकेत किया। कुक ने कहा कि एपल कि इस साल के अंत में एआई क्षेत्र में चल रहे काम का विवरण साझा करने के लिए उत्साहित है।

iOS 18 के साथ आएंगे Ai फीचर्स

  • इस टिप्पणी से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि iOS 18 के साथ Ai फीच को ला सकता है। आपको बता दें कि इसे जून में WWDC में पेश किया जा सकता है।
  • कंपनी की मानें तो iOS 18 उसके अब तक के सबसे बड़े अपडेट में से एक होगा, जिससे कंपनी सारे सिस्टम को Ai इंटीग्रेटेड कर देगी। iOS 17.4 कोड रिफ्रेंस से ये भी संकेत मिलता है कि Apple अपने खुद के लार्ज लैंग्वेज मॉडल की टेस्टिंग कर रहा है, जिसका कोडनेम Ajax है।

यह भी पढ़ें - iOS 17.4 Beta Update: सिक्योरिटी से लेकर म्यूजिक तक होंगे कई अपडेट, इन यूजर्स को मिलेगा ऑप्शनल ऐप स्टोर

टिम कुक ने क्या कहा?

  • अपनी अर्निंग कॉल के दौरान कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा कि जैसा कि हम आगे देखते हैं, हम इन और अन्य प्रौद्योगिकियों में निवेश करना जारी रखेंगे जो हमारे भविष्य को आकार देते हैं।
  • इसमें एआई भी शामिल है, जहां हम भारी मात्रा में समय और प्रयास खर्च करते रहते हैं और हम इस वर्ष के अंत में उस क्षेत्र में अपने चल रहे काम का विवरण साझा करने के लिए उत्साहित हैं।
  • इसके अलावा हम यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि एपल अपने वॉयस असिस्टेंट सिरी को बेहतर बनाने के लिए एआई का उपयोग करेगा।
  • आधुनिक जेनरेटर एआई बड़े भाषा मॉडल पर आधारित एक नया 'सिरी 2.0' को बेहतर रूप दिया जा सकता है।
  • कंपनी iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम में AI फीचर्स भी पेश करेगी, जिसमें मैसेज में स्मार्ट रिप्लाई, Apple म्यूजिक में प्लेलिस्ट रिकमेंडेशन आदि को शामिल कर सकती हैं।
  • आपको बताते चले कि जून में Apple अपने डेवलपर इवेंट WWDC का आयोजन कर सकता है, जिसमें iOS, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS से जुड़े लेटेस्ट अपडेट पेश किए जाएंगे।