Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple लाएगा Foldable MacBook, M5 चिप के साथ 2026 में हो सकता है लॉन्च

कंपनी ने फ्लैगशिप सेगमेंट में अपनी अच्छी पकड़ बना रखी है। लेकिन कंपनी का फोकस फोल्डेबल मार्केट पर भी है। इसलिए कथित तौर पर टेक निर्माता फोल्डेबल iPhones के साथ ही फोल्डेबल मैक पर भी काम कर रही है। एक टिपिस्टर की माने तो एपल एलजी डिस्प्ले पर काम कर रहा है जिसमें दो साइज 20.25 इंच और 18.8 इंच साइज शामिल हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 24 May 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
एपल कथित तौर पर फोल्डेबल मैकबुक पर काम कर रहा है। (प्रतीकात्मक- इमेज)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple फोल्डेबल मार्केट में अपनी पकड़ बनाने का प्रयास कर रहा है। कंपनी कथित तौर पर इन दिनों फोल्डेबल आईफोन्स को लेकर खूब चर्चा में है। लेकिन अब एपल ने कथित तौर पर फोल्डेबल MacBook पर भी काम शुरू कर दिया है।

फोल्डेबल मैकबुक M5 चिप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। एपल के मैकबुक को लेकर एक रिपोर्ट में कई डिटेल सामने आई हैं।

एपल लाएगा फोल्डेबल मैकबुक

कंपनी ने फ्लैगशिप सेगमेंट में अपनी अच्छी पकड़ बना रखी है। लेकिन कंपनी का फोकस फोल्डेबल मार्केट पर भी है। इसलिए कथित तौर पर टेक निर्माता फोल्डेबल iPhones के साथ ही फोल्डेबल मैक पर भी काम कर रही है। एक टिपिस्टर की माने तो एपल एलजी डिस्प्ले पर काम कर रहा है, जिसमें दो साइज 20.25 इंच और 18.8 इंच साइज शामिल हैं। हालांकि फोल्ड होने के बाद इसका साइज अलग हो जाएगा।

क्रीज फ्री स्क्रीन के साथ होगी एंट्री

रिपोर्ट के मुताबिक, एपल ऐसी स्क्रीन बनाने पर फोकस कर रहा है, जो कि पूरी तरह से क्रीज फ्री होगी। इसके लिए जरूरी उपकरणों की जरूरत होगी। ऐसा होने से डिवाइस की कीमतों में इजाफा होने की उम्मीद भी कर सकते हैं। अगर कंपनी ऐसा करती है तो यूजर्स का डिस्प्ले एक्सपीरियंस पहले से काफी बेहतर हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- 10000mAh की बैटरी और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ POCO का ये खास डिवाइस, कीमत 30000 रुपये से कम

M5 चिप से होगा लैस

एपल के फोल्डेबल मैकबुक में परफॉर्मेंस के लिए एपल की नेक्स्ट जेनरेशन M5 चिप दी जाएगी। जिसको आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है। फोल्डेबल मैकबुक के साल 2026 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा आगामी मैकबुक में कई फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें- Nothing Phone 3 में मिलेगा एक्शन बटन, एपल को कॉपी करने की तैयारी में Carl Pei