Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फ्रांस द्वारा iPhone 12 पर बैन के बाद Apple ने उठाया बड़ा कदम, जल्द जारी करेगा नया अपडेट

iPhone 12 France Ban News Apple ने एक रिपोर्ट में कहा है कि वो iPhone 12 के लिए बहुत जल्द सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा। अगर ऐसा होता है तो बहुत जल्द फ़्रांस में इसकी बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाया जा सकता है। एपल के एक बयान में कहा गया है कि हम फ्रांस में यूजर्स के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
नए अपडेट के बाद फ्रांस में iPhone 12 की बिक्री फिर से शुरू होने उम्मीद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कुछ दिन पहले ये खबर मिली की फ्रांस ने आईफोन 12 को बैन कर दिया है। बैन करने का कारण रेडिएशन रिस्क था। फ्रांस के बाद, बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड ने iPhone 12 से जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों पर चिंता जताई थी। लेकिन अब एपल एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

नई रिपोर्ट की माने तो Apple Inc ने एक सॉफ्टवेयर अपडेट का वादा किया है जो iPhone 12 हैंडसेट को मिलेगा। कंपनी ने दावा किया है कि नए अपडेट के बाद रेडिएशन रिस्क कम हो जाएगा। आइए इस खबर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

Apple जल्द जारी करेगा नया अपडेट

Apple ने एक रिपोर्ट में कहा है कि वो iPhone 12 के लिए बहुत जल्द सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगा। अगर ऐसा होता है तो बहुत जल्द फ़्रांस में इसकी बिक्री पर लगे प्रतिबंध को हटाया जा सकता है। एपल के एक बयान में कहा गया है कि हम फ्रांस में यूजर्स के लिए फ्रांसीसी नियामकों द्वारा इस्तमाल किए जाने वाले प्रोटोकॉल को समायोजित करने के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 Price: 48MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ आईफोन 15, मिलेंगे चार नए कलर ऑप्शन; बैटरी लाइफ होगी दमदार

एपल ने आगे कहा कि हम फ्रांस में iPhone 12 के उपलब्ध रहने की उम्मीद करते हैं। फ्रांस, जिसने Apple से iPhone 12 की बिक्री बंद करने को कहा था, ने इस कदम का स्वागत किया है। डिजिटल मंत्री जीन नोएल बरोट ने कहा कि एपल ने उन्हें बताया है कि अपडेट कुछ दिनों में लागू किया जाएगा।

फ्रांस से जल्द हटेगा iPhone 12 पर बैन

डिजिटल मंत्रालय ने कहा कि देश का रेडिएशन मॉनेटरिंग सॉफ्टवेयर अपडेट का तेजी से टेस्टिंग करने की तैयारी कर रहा है ताकि यह जांचा जा सके कि रेडिएशन का स्तर अनुमेय सीमा के भीतर है या नहीं और फिर बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: दमदार कैमरा क्वालिटी के साथ लॉन्च हुआ iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max, जानें कीमत और खूबियां

बता दें, 2020 में डेब्यू करने के बाद, iPhone 12 एक अपेक्षाकृत पुराना मॉडल है जो इस सप्ताह iPhone 15 के लॉन्च के बाद इसे बंद किया जा रहा है। रिपोर्टों से पता चलता है कि Apple ने पिछले साल यूरोप में 50 मिलियन से अधिक iPhone बेचे और 95 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया, जिससे यह अमेरिका के बाद कंपनी के लिए दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया।