Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple का सस्ता iPad जल्द भारत में होगा लॉन्च, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Apple की तरफ से 2021 iPad लाइनअप को मार्च के अंत पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ ऑफिशियल तौर पर नए iPad के बारे में कोई जानकारी नही साझा की गई है। अपकमिंग iPad का डिस्प्ले साइज 10.2 इंच का होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Sun, 10 Jan 2021 03:01 PM (IST)
Hero Image
यह Apple iPad की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple भारत में जल्द एक नया iPad लॉन्च करने जा रही है। यह नया 9th जनरेशन एंट्री लेवल iPad होगा, जो काफी लाइटवेट होगा और पतला होगा। इस अपकमिंग Apple iPad को अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में पेश किया जा सकता है। Mac Otakara की रिपोर्ट के मुताबिक अपकमिंग iPad में Svelte बॉडी में आएगा। यह लेटेस्ट जनरेशन iPad Air 3 की तरह होगा, जिसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं होगा।

संभावित कीमत

नए iPad को 299 डॉलर की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि मौजूदा वक्त में iPad Air की कीमत 329 डॉलर है। इसे 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो मौजूदा वक्त में 32GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। Apple की तरफ से 2021 iPad लाइनअप को मार्च के अंत पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ ऑफिशियल तौर पर नए iPad के बारे में कोई जानकारी नही साझा की गई है।      

स्पेसिफिकेशन्स  

अपकमिंग iPad का डिस्प्ले साइज 10.2 इंच का होगा। लेकिन iPad Air के मुकाबले थोड़ा पतला होगा। बता दें कि iPad Air 6.3mm पतला है। नया iPad 460ग्राम का होगा, जो कि मौजूदा iPad से 30 ग्राम कम होगा। बता दें कि iPad Air का वजन 290 ग्राम है। इस डिवाइस में टच आईडी होम होम बटन दिया गया है, जो लाइटिंग पोर्ट सपोर्ट के साथ आएगा। iPad में एंटी रेफलेक्टिव कोटिंग, p3 वाइड कलर सपोर्ट और ट्रू टोन के साथ आएगा।

 8th जनरेशन Apple iPad 

Apple के नए 8th जनरेशन Apple iPad 10.9 इंच लिक्विड डिस्पले के साथ आएगा। इसका रेजोल्यूशन 2360/1640 पिक्सल होगा। यह पूरी तरह से लैमिनेटेड के साथ ट्रू टोन सपोर्ट और एंटी रिफ्लेक्टिव कोटिंग के साथ आएगा। इसमें A14 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 5nm चिप के साथ ही 6कोर सीपीयू का सपोर्ट मिलेगा। यह टैब में iPadOS पर रन करेगा। इसमें कमाल का गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा।नया टैबलेट टॉप सेलिंग फोन से 6 गुना फास्ट होगा। यह ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आएगा। iPad Air को इंप्रूव्ड ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। Apple की तरफ से नए iPad Air को 4-कोर GPU के साथ पेश किया गया है। Apple का दावा है कि यह मोस्ट एडवांस्ड चिपसेट है। 

कैमरा और बैटरी

iPad Air टैब के रियर पैनल पर 12MP का कैमरा मिलेगा, जो वीडियो स्टैबिलाइजेशन फीचर के साथ आएगा। साथ ही फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 7MP Face Time HD का कैमरा दिया गया है, जो HDR और 1080 पिक्सल  60 फ्रेम पर सेकेंड पर वीडियो कैप्चर कर सकेगा। कनेक्टिविटी के लिए iPad Air में USB-C टाइप दिया गया है, जो 20W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। साथ ही 5Gbps का डाटा ट्रांसफर कर सकेगी। टैब Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी के साथ आएगा। टैब के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।