Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple Watch Series 10 बड़ी डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ हुई लॉन्च, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Apple Watch Series 10 लॉन्च हो गई है। यह एपल की अब तक की सबसे बड़ी डिस्प्ले और हल्के वजन में मार्केट में उतारी गई है। एपल वॉच सीरीज 10 को तीन कलर - ब्लैक सिल्वर और रोज गोल्ड ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। एपल वॉच को लेकर कंपनी का कहना है कि ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 09 Sep 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
Apple Watch 10 Series सीरीज 399 डॉलर की शुरुआती कीमत में हुई लॉन्च

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple आखिरकार अपनी लेटेस्ट Watch Series 10 से पर्दा उठा दिया है। एपल की लेटेस्ट वॉच कंपनी की सबसे स्लिम और बड़ी डिस्प्ले के साथ पेश की गई है। इसके साथ ही साथ ही नई वॉच के डिजाइन में भी कंपनी ने काफी बदलाव किए हैं। इस वॉच के साथ-साथ कंपनी ने Apple Watch Series 10 Titanium को भी पेश किया है। यह वॉच टाइटेनियम बिल्ड के साथ आती है।

Apple Watch Series 10 फीचर्स

एपल के लेटेस्ट Watch Series 10 के फीचर्स की बात करें तो यह 50 मीटर वाटर रेजिस्टेंस सपोर्ट के साथ आती है। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि उसकी लेटेस्ट वॉच सबसे फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। एपल का दावा है कि वॉच 10 सीरीज सिर्फ 30 मिनट की चार्ज में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है।

कंपनी ने लॉन्च के दौरान बताया कि नई वॉच पुरानी जेनरेशन के मुकाबले 30 प्रतिशत बड़ी डिस्प्ले है। इसमें ड्यूरेबल Onyx Glass का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही बॉडी की बात तो यह सीरीज 9 के मुकाबले 10 प्रतिशत पतली है। 

इसके साथ ही वॉच के स्पीकर को भी अपग्रेड कर दिया गया है। यूजर्स बिना एयरपॉड्स के भी म्यूजिक और पॉडकास्ट इंजॉय कर पाएंगे। इसके साथ ही यह एक बार चार्ज करने पर 18 घंटे का बैक अप ऑफर करेगी।

इसके साथ ही कंपनी ने स्टेनलेस स्टील वर्जन को नई Titanium ऑप्शन के साथ रिप्लेस कर दिया है। यह नई वॉच पहले की तुलना में हल्की भी है।

Apple Watch Series 10 को कंपनी ने लेटेस्ट S10 चिप के साथ लॉन्च किया है। यह नई न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट वॉच की साउंड क्वालिटी और माइक्रोफोन को बेहतर करती है। इसके साथ ही वॉच ट्रांसलेट फीचर भी ऑफर करती है।

Apple Watch Series 10 की कीमत

एपल की नई वॉच की कीमत 399 डॉलर से शुरू होती है। इसकी बिक्री 28 सितंबर से शुरू होगी। एपल के लॉन्च इवेंट को लाइव अपडेट के लिए यहां क्लिक करें।