Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple भारतीयों को देगा सौगात, चार नए स्टोर ओपन करेगी कंपनी; कौन से होंगे शहर

एपल अगले साल तक भारत में चार और नए स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रहा है। पहले से देश में दो एपल स्टोर मौजूद हैं। कंपनी की प्लानिंग पुणे बेंगलुरु दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में नए स्टोर ओपन करने की है। नए स्टोर ओपन होने से ग्राहकों को खरीदारी के ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे। साथ ही एपल भारत में बने आईफोन्स की बिक्री भी इस महीने शुरू करने वाला है।

By Agency Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 04 Oct 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
इन स्टोर के अगले साल तक ओपन किए जाने की उम्मीद है।

पीटीआई, नई दिल्ली। एपल भारत में अपने स्टोर्स में इजाफा करने का प्लान कर रहा है। कंपनी आने वाले दिनों में पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में चार नए स्टोर ओपन करेगी। कंपनी ने कहा कि वह इस महीने अपने मेड इन इंडिया iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की बिक्री भी शुरू करने वाली है।

भारत में ओपन होंगे नए एपल स्टोर

एपल ने कहा कि हम भारत में नए स्टोर ओपन करने की योजना बना रहे हैं। हम देशभर में आईफोन के प्रति क्रेज से प्रेरित होकर यह प्लान कर रहे हैं।

Apple के रिटेल सीनियर वाइस प्रेसीडेंट डिएड्रे ओब्रायन ने एक बयान में कहा कि हम सर्विस को बेहतर और ग्राहकों की क्वेरीज जल्दी सॉल्व करना चाहते हैं। इन स्टोर के अगले साल तक ओपन किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने ये भी घोषणा की कि वह अब भारत में iPhone 16 सीरीज के स्मार्टफोन बनाएगी।

2017 में शुरू हुआ था आईफोन प्रोडक्शन 

एपल अब iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max समेत पूरे iPhone 16 लाइनअप का प्रोडक्शन भारत में कर रहा है। बता दें एपल ने 2017 में भारत में आईफोन का निर्माण शुरू किया था।

बयान में कहा गया कि भारत में बने iPhone 16 Pro और Pro Max जल्द ही ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। एपल ने अप्रैल 2023 में भारत में अपने दो स्टोर खोले थे, जिनमें पहला दिल्ली में और दूसरा मुंबई में।

यह भी पढ़ें- Apple जल्द लॉन्च करेगा iPhone SE 4, 48MP कैमरा के साथ मिल सकता है Apple Intelligence का सपोर्ट