Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

1 नवंबर को लॉन्च होंगे MacBook के नए मॉडल! Apple M4 चिप के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

Apple को लेकर बताया जा रहा है कि कंपनी नवंबर में अपना लॉन्च इवेंट आयोजित करेगा। इस इवेंट में कंपनी M4 चिप के साथ नए MacBook लॉन्च करेगी। कंपनी के इस इवेंट को लेकर ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि इसे 1 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है। मैकबुक के साथ कंपनी नए डिवाइस भी पेश करेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 07 Oct 2024 08:30 PM (IST)
Hero Image
Apple M4 चिप के साथ जल्द लॉन्च होंगे MacBook

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने पिछले महीने iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया था। अब कंपनी नए MacBook Pro मॉडल, iPad Mini, iMac और दूसरे डिवाइस लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। Bloomberg की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी अगले महीने नवंबर में लॉन्च इवेंट आयोजित करने वाली है। नवंबर की पहली तारीख को आयोजित होने वाले इस लॉन्च इवेंट की हाइलाइट M4 चिप होगी।

Apple को लेकर खबर है कि कंपनी इस दिन 14-इंच का MacBook Pro को M4 चिप के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी 16-इंच और 14-इंच के MacBook Pros मॉडल को M4 Pro और M4 Max चिप के साथ ला सकती है। इसके साथ ही कंपनी M4 से लैस iMac और M4 Pro और M4 Max चिप के साथ Mac Mini भी ला सकती है। एपल ने फिलहाल इस इवेंट को लेकर कुछ भी ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की है।

नए प्रोडक्ट भी लाएगा Apple

इसके साथ ही इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple इस इवेंट में कई सारे नए प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगा। इसमें M4 चिप से लैस 13-इंच और 15-इंच के MacBook Airs, iPhone SE, 11-इंच और 13-इंच के iPad Airs, आईपैड एयर के लिए नया Magic Keyboards और अपडेटेड AirTag लॉन्च किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: iPhone की सिक्योरिटी करनी है डबल तो सेट करें पासकोड, स्टेप बाय स्टेप तरीका

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी M4 चिप वाले Mac Studio और Mac Pro मॉडल पर भी काम कर रही है। मैक स्टुडियो को लेकर बताया गया है कि कंपनी इसे 2025 में रिलीज किया जाएगा, जबकि, Mac Pro को इसी साल के अंत में रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy S24 FE स्मार्टफोन की सेल शुरू, कम कीमत में मिलेंगे सैमसंग के प्रीमियम Galaxy AI फीचर्स