Move to Jagran APP

iOS 18 के साथ Apple यूजर्स को iPhone में मिलेंगे कई शानदार जेनरेटिव एआई फीचर्स, यहां जानें सारी डिटेल

हाल ही में एपल में अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 17 को पेश किया है जो कई बेहतरीन सुविधाओं के साथ आता है। इस OS के साथ कंपनी ने कई Ai फीचर्स को भी जगह दी है। फिलहाल जानकारी मिली है कि कंपनी अब iOS 18 की तैयारी में जुट गई है। इसमें कई अपडेटेड एआई फीचर्स दिए जाएंगे। इस के बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 25 Oct 2023 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2023 07:10 PM (IST)
Apple लाएगा नया ऑपरेटिंग सिस्टम, कई अपडेट होंगे खास

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल पिछले कुछ महीनों से काफी चर्चा में रहा है। सितंबर में कंपनी ने अपनी लेटेस्ट आईफोन 15 सीरीज को लांच किया था, उसमें कंपनी ने कुल 4 आईफोन पेश किए थे। इसके कुछ समय बाद ही कंपनी ने लेटेस्ट आईओएस अपडेट यानी iOS 17 पेश किया था, जिसके साथ यूजर्स को बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं।

अब खबर आ रही है कि Apple अपने नए iOS 18 सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम कर रहा है। इसे iOS 17 के सक्सेसर के रूप में पेश किया जाएगा, जिसमें कई अपडेटेड फीचर मिलेंगे। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • मार्क गुरमन ने बताया कि कंपनी के अपकमिंग iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट का सक्सेसर होगा, जिसे पिछले महीने ही कुछ आईफोन्स के लिए पेश किया गया है।
  • गुरमन ने यह भी बताया कि नया अपडेट कई बेहतरीन AI अपग्रेड के साथ आ सकता है।
  • जानकारी मिली है कि इस अपडेट के साथ कंपनी एपल म्यूजिक, सिरी, मैसेजेस जैसी ऐप्स और सर्विसेज के लिए एआई फीचर्स पेश किए जाएंगे।बता दीजिए अपडेट अगले साल आ सकता है।

यह भी पढ़ें - Sanpdragon 8 Gen 3: Nubia के इन स्मार्टफोन में मिलेगा Qualcomm का लटेस्ट चिपसेट, जानिए क्यों है इतना खास

टेक कंपनियों को मिलेगी टक्कर

  • एपल के लेटेस्ट अपडेट के साथ कंपनी गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को टक्कर दे सकती है। बता दें कि Google और Microsoft ने पहले ही अपने कई प्रोडक्ट AI को इंटीग्रेट किया है।
  • वहीं ChatGPT ने भी काफी पहले ही अपने मोबाइल ऐप्स में कई AI सुविधाएं को जोड़ दिया हैं।
  • इसके अलावा Apple अपने ऐप्स और सर्विसेस में AI फीचर्स को लाने के लिए 1 बिलियन डॉलर यानी लगभग 8,300 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रहा है।

बेहतर होंगी सुविधाएं 

  • iOS 18 अपडेट के साथ, Apple के मैसेज ऐप में भी AI फीचर को जोड़ा जाएगा, जिसके चलते ऐप आपको मैसेज के अनुसार सही उत्तर देता है।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि Google के मैसेज ऐप में स्मार्ट उत्तर देने के लिए ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस का उपयोग किया गया है। एपल भी इस तरह के फीचर लाने पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें -Samsung का Monster बैटरी, कैमरा वाला फोन एक नए वेरिएंट में हुआ लॉन्च, चेक करें कीमत और ऑफर डिटेल्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.