Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये है सस्ती कीमत में आने वाले विंडोज टैबलेट्स की लिस्ट, जानें खासियतें

इस रिपोर्ट के जरिए हम उन टैबलेट की जानकारी दे रहे हैं जो कम कीमत में विंडोज 10 के साथ उपलब्ध हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Updated: Sun, 10 Sep 2017 02:30 PM (IST)
Hero Image
ये है सस्ती कीमत में आने वाले विंडोज टैबलेट्स की लिस्ट, जानें खासियतें

नई दिल्ली (जेएनएन)। कईं यूजर्स को स्मार्टफोन या लैपटॉप से ज्यादा टैबलेट पंसद होते हैं। इसकी वजह यह है कि इसे काफी आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। मार्किट में कई कीमत के टैबलैट उपलब्ध हैं जो लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं। हालांकि, अच्छे फीचर्स और लेटेस्ट विडोंज के साथ मिलने वाले टैबलेट्स की कीमत आपके बजट से ज्यादा होती है। वहीं, सस्ते मिलने वाले टैबलेट्स में कुछ खास होता नहीं है। ऐसे में यूजर्स के लिए यह काफी मुश्किल हो जाता है कि कौन-सा टैबलेट उनके लिए बेहतर होगा। यहां हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आए हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम उन टैबलेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में विंडोज 10 के साथ उपलब्ध हैं।

Chuwi Hi10 Plus

चाइनीज ब्रैंड Chuwi ने कम कीमत में विंडोज 10 के साथ टैबलेट पेश किया है। Hi 10 प्लस टैबलेट में 10.8 इंच फुल HD आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जो इंटेल एटम X5 प्रोसेसर पर संचालित होता है। इसके साथ ही इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज मौजूद है। इसकी कीमत 187 डॉलर (लगभग 11983 रुपये) है। इसके साथ ही, इसमें आपको USB-C मिलेगा। साथ ही, आपको एंड्रॉयड के लिए ड्यूल-बूट का ऑप्शन भी मिलेगा।

Chuwi Hi10 Plus

Lenovo Miix 310

लेनोवो मिक्स 310 टैबलेट 64 जीबी स्टोरेज, LTE विक्लप, बेहतरीन कीबोर्ड और अच्छी बैटरी लाइफ के साथ उपलब्ध है। हालांकि, लेनोवो का यह टैबलेट दिखने में कुछ खास नहीं है। Miix 310 में आपको 10 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1280 x 800 पिक्सल है, जो कि बहुत ज्यादा नहीं है। लेकिन इसकी कीमत के मुकाबले यह एक बेहतर विकल्प है। इसके साथ ही, यह क्वाड-कोर एटम प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है जो विंडोज 10 का काफी अच्छा अनुभव देता है। इसकी 33Wh बैटरी 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है। यह काफी पतला और कॉम्पैक्ट टैबलेट है। साथ ही, इसमें एक बड़े डिस्प्ले में प्लग करने के लिए माइक्रो-HDMI आउटपुट दिया गया है। इसकी कीमत 300 डॉलर (लगभग 19223 रुपये) है।

NuVision 8-inch

आपको इस टैबलेट में लेनोवो, डेल या HP टैबलेट के जैसी बिल्ड क्वालिटी तो नहीं मिलेगी, लेकिन इसकी कीमत में यूजर्स को एक बेहतर हार्डवेयर मिलता है। साथ ही, इसमें आपको इंटेल एटम एक्स 5 प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज और 8 इंच, 1920 x 1200 रिजॉल्यूशन डिस्प्ले है। यह टैबलेट माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के अलावा, 6 घंटे की बैटरी लाइफ देता है। साथ ही इसका वजन भी काफी हल्का है। यह विंडोज 10 के साथ आने वाला बेहतरीन विकल्प है।

Fusion 5 10-inch

फ्यूजन 5 का यह टैबलेट 10 इंच डिस्प्ले के साथ आता है। इसकी कीमत 200 डॉलर (लगभग 12813 रुपये) है। यह क्वाड-कोर इंटेल एटम प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है। हालांकि, इस टैबलेट का लुक कुछ खास नहीं है। टैबलेट में 32 जीबी स्टोरेज, 2 जीबी रैम और कनेक्ट करने के लिए कुछ पोर्टस दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें HDMI आउटपुट भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो को पूरा हुआ एक साल, जानिए 14 बड़ी बातें

जानिए, भारत में कितने लोग करते हैं कार्ड से पेमेंट, डिजिटल पेमेंट बढ़ाने के लिए क्या करना होगा

4000 एमएएच बैटरी और स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर से लैस होगा शाओमी Mi Mix 2, देखें तस्वीर