Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साल भर टेंशन फ्री होकर लें हाई स्पीड इंटरनेट और कॉलिंग का मजा, Jio के ये प्लान देंगे कई धमाकेदार फीचर्स

Jio अपने यूजर्स के लिए एक साल का रिचार्ज प्लान देता है। इसमें यूजर्स को 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इसमें आपको अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग सुविधाएं मिलती है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 22 Feb 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
These jio annual plan gives you unlimited data for one year

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम कंपनियां है, जिनमें जियो का अपना ही यूजर बेस है, हजारों ऐसे लोग हैं, जो जियो की अलग-अलग सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए मोबाइल प्लान के साथ ब्रॉडबैंड की भी सुविधा देता है।

मोबाइल यूजर्स के लिए जियो कई बेहतरीन प्लान लाता रहता है। आप इसके मंथली और सालाना प्लान का लाभ उठा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे दो प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको 365 दिनों की वेलिडिटी के साथ कई आकर्षक लाभ मिलते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Jio के सालाना प्लान

आज हम आपको जियो के दो ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 3000 रुपये से कम है और इसकी वैलिडिटी 1 साल या 365 दिनों की है। हम बात कर रहे हैं, जियों के 2,999 रुपये और 2879 रुपये के प्लान की, जो कंपनी के सालाना प्लान है।

इसका मलतब है इन प्लान्स के साथ एक बार रिचार्ज करने के बाद आपको 1 साल तक कोई रिचार्ज करने की जरूरत नहीं पडे़गी। इस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ कई अन्य फायदे देती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - अब WhatsApp से रिचार्ज हो जाएगा आपका मेट्रो कार्ड, बस करना होगा ये काम

Jio के 2,999 रुपये का प्लान

जियो का 2,999 रुपये वाला प्लान एक प्रीपेड प्लान है, जिसमें आपको 365 दिनों की वैलिडिटी को साथ 23 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी भी मिलती है, जिसका मतलब है कि आप कुल 388 दिनों तक इस रिचार्ज प्लान का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको 2.5GB का डेली डाटा, रोजाना 100 फ्री SMS और कई अन्य लाभ मिलते हैं। इस प्लान के साथ आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का फ्री एक्सेस भी दिया जाता है।

Jio के 2,879 रुपये का प्लान

यह भी जियो का प्रीपेड प्लान है और इसमें आपको केवल 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही यूजर्स को 2GB डेली डाटा मिलता है, यानी कि आपको कुल 730GB डाटा दिया जाता है। इस प्लान में फ्री 100 SMS प्रतिदिन की भी सुविधा है।

इसके अलावा आपको JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का भी फ्री एक्सेस मिलता है। बता दें कि अगर आपके फोन में 5G सुविधा है तो आप इसका आनंद मुफ्त में ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NoiseFit Crew: 122 स्पोर्ट्स मोड, 100 ज्यादा वॉच फेस और कीमत 1500 रुपये से कम, जानें इस डिवाइस में क्या है खास