Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL की सिम एक्टिव रखने के लिए बेस्ट रिचार्ज प्लान, 107 रुपये में 35 दिन की वैलिडिटी

बीएसएनएल की सिम एक्टिव रखने के लिए अगर कोई किफायती प्लान तलाश रहे हैं तो एक ऐसा प्लान है जिसमें 35 दिन की वैलिडिटी मिलती है। प्लान की कीमत सिर्फ 107 रुपये है। इसमें लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ डेटा भी रोलआउट किया जाता है। साथ ही प्लान बीएसएनएल फ्री ट्यून सेट करने की भी सुविधा ऑफर करता है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 30 Sep 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
सिम एक्टिव रखने के लिए बीएसएनएल का सबसे सस्ता प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की तरफ से कई किफायती रिचार्ज प्लान पेश किए जाते हैं। कंपनी कई ऐसे सस्ते प्लान ऑफर करती है, जिन्हें सिम एक्टिवेट रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। बहुत कम खर्च में आप 1 महीना से भी ज्यादा के लिए सिम को एक्टिवेट रख सकते हैं। इसमें रोजाना 3 रुपये से भी कम का खर्च आता है। इस प्लान में डेटा और दूसरे बेनिफिट भी ऑफर किए जाते हैं।

50 दिन की वैलिडिटी

बीएसएनएल की सिम को एक्टिवेट रखने के लिए 107 रुपये का यह प्रीपेड प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। कंपनी का यह सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान भी है। इसमें 35 दिन की वैलिडिटी के लिए 200 मिनट फ्री वॉइस कॉल और कुल 3 जीबी डेटा रोलआउट किया जाता है।

एसएमएस खर्च कितना है?

लोकल कॉल पर 1 रुपये प्रति मिनट और एसटीडी पर 1.3 मिनट खर्च होता है। लोकल एसएमएस भेजने पर 80P खर्च होता है। नेशनल के लिए 1.20 प्रति एसएमएस और इंटरनेशनल के लिए 5 पैसा लगता है। प्लान में 35 दिन के लिए फ्री बीएसएनएल फ्री ट्यून भी सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio vs Airtel: 84 दिन की वैलिडिटी वाला किसका प्लान बेस्ट, किसमें मिल रहे ज्यादा बेनिफिट

और भी कई सस्ते प्लान

वोडाफोन आइडिया की तरफ से भी एक सस्ता प्लान ऑफर किया जाता है। इसमें 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट मिलते हैं। प्लान की कीमत 179 रुपये है। जियो के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 189 रुपये है। इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे बेनिफिट मिलते हैं। इसके अलावा एयरटेल भी 199 रुपये में लगभग जियो जैसे बेनिफिट्स के साथ प्लान ऑफर करता है।

यह भी पढ़ें- BSNL का 60 दिन वाला सस्ता प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 1GB डेटा