Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Smartphones under 15000: Samsung से लेकर Realme तक, ये स्मार्टफोन आपके लिए हो सकते हैं बेहतर

स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा है जिसका इस्तेमाल हम रोजमर्रा के कामों के लिए करते हैं। ऐसे में जरूरी है कि हमारा फोन हमारे लिए बेस्ट हो लेकिन अगर आपका बजट कम हो तो? ऐसी स्थिति में अगर आप अपने लिए बेस्ट फोन खरीदने चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक लिस्ट लाए हैं । इसमें 15000 रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन शामिल है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 05 Jul 2023 12:31 PM (IST)
Hero Image
Smartphone you can buy under 15000 rupees includes samsung, redmi, realme and others

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इन दिनों स्मार्टफोन तेजी से विकसित हो रहे हैं, जो बेहतर परफॉर्मेंस और फीचर्स के साथ आते हैं। समय के साथ-साथ यूजर्स में स्मार्टफोन का क्रैज बढ़ता जा रहा है। आज हम आपको बताएंगे कि 15,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले बेहतरीन फोन कौन से है।

बता दें कि इस लिस्ट में सैमसंग, रेडमी, रियलमी और iQOO जैसे स्मार्टफोन ब्रांड्स शामिल हैं। हम जिन फोन की बात कर रहे हैं, उसमें सैमसंग गैलेक्सी M14 5G, रियलमी नारजो N53 5G और iQOO Z6 Lite 5G शामिल है।

सैमसंग गैलेक्सी M14 5G

सैमसंग गैलेक्सी M14 5G बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में एक शानदार पहल है, जो किफायती कीमत पर एक असाधारण यूजर एक्सपीरियंस देता है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा 90Hz एलसीडी डिस्प्ले है, जो सहज स्क्रॉलिंग मिलती है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Exynos 1330 चिपसेट है। यह बेहतर बैटरी प्रदर्शन और अच्छी प्रोसेसिंग पावर के बीच संतुलन बनाता है, जो इसे रोजमर्रा के कार्यों और आकस्मिक गेमिंग के लिए बेस्ट विकल्प बनाता है।

Realme Narzo N53 5G

Realme Narzo N53 5G एक ऐसा स्मार्टफोन है, जो न केवल प्रभावशाली परफॉर्मेंस देता है, बल्कि एक स्मूद और स्टाइलिश डिजाइन भी पेश करता है। यह आपको कुछ हद तक iPhone 14 Pro की याद दिलाएगा। हालांकि Narzo N53 एक गेमिंग पावरहाउस नहीं हो सकता है, लेकिन यह बुनियादी गेम को आसानी से संभाल लेता है। Realme Narzo N53 5G 15,000 रुपये से कम कीमत वाले सेगमेंट में सबसे अच्छे स्मार्टफोन में से एक है, जो बजट के प्रति जागरूक कंज्यूमर्स के लिए खास पैकेज है।

iQOO Z6 Lite 5G

iQOO Z6 Lite में शक्तिशाली चिपसेट, स्नैपड्रैगन 4 जेन 1 प्रोसेसर मिलता है, जिस कारण यह इस प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला फोन इसे पहला फोन है। फोन में एक सहज 120Hz एलसीडी डिस्प्ले भी है। इसमें आपको 5,000mAh बैटरी और 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, जिसकी मदद से आप फोन तुरंत रिचार्ज कर सकते हैं और पूरे दिन कनेक्टेड रह सकते हैं। 50MP का डुअल-रियर कैमरा सेटअप, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, फास्ट-चार्जिंग बैटरी और एडवांस कैमरा सेटअप मिलता है।

Redmi Note 12 5G

Redmi Note 12 5G को आप केवल 14,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। रेडमी नोट 12 में आपको 120Hz AMOLED स्क्रीन, 5G कनेक्टिविटी और 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। अब देखना है कि आप कौन सा फोन पसंद करते हैं।