Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raksha Bandhan 2022: भाई -बहन को दे सकते हैं ये तोहफे, कीमत 10 हजार से कम

रक्षाबंधन हमारे लिए काफी खास है। हर साल बहन भाई को राखी बांधती है और भाई बहन को तोहफा देता है। इस रक्षाबंधन आप हमारे साथ अपने भाई बहन को कुछ हट कर गिफ्ट दीजिए। आइये जानते हैं कौन से हैं ये गिफ्ट ?

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 11 Aug 2022 09:26 AM (IST)
Hero Image
Raksha Bandhan 2022: भाई बहन को दे ये तोहफे

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज रक्षाबंधन को दिन हम बात करेंगे कुछ खास तोहफों के बारे में जो भाई और बहनों के लिए सही विकल्प हो सकते हैं। आइये जानते हैं कि कौन से ऐसे गैजेट है, जो आफ आपने भाई या बहन को गिफ्ट कर सकते हैं।

एमआई वॉच रिवॉल्व एक्टिव (Mi Watch Revolve Active)

Mi Watch Revolve Active एक किफायती स्मार्टवॉच है, जिसकी कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। इसमें 1.53 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है। फीचर्स के बात करे तो इस स्मार्टवॉच में SpO2 ट्रैकिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग और स्लीप ट्रैकिंग मिलता है। यह एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट के लिए भी सपोर्ट के साथ आती है ताकि यूजर्स वॉयस कमांड दे सकें। इसलिए यह आपकी बहन के लिए एक अच्छा रक्षाबंधन उपहार हो सकता है।

ऐपल होमपॉड मिनी(Apple HomePod Mini )

इस रक्षाबंधन आप आपने भाई-बहन को Apple HomePod Mini उपहार कर सकते हैं। इसे आप फ्लिपकार्ट पर 8,490 रुपये में करीद सकते हैं. ऐपल स्मार्ट स्पीकर का इस्तेमाल वॉयस कमांड भेजने, पॉडकास्ट सुनने, मौसम की जांच करने के लिए किया जा सकता है।

जबरा एलीट 4 एक्टिव (Jabra Elite 4 Active)

जबरा एलीट 4 एक्टिव शानदार कॉल और संगीत के लिए एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC), हियरथ्रू और 4-माइक्रोफोन के साथ आता है। इसमें जिम वर्कआउट और बाहरी एक्टिविटी के लिए IP57 रेटेड वाटरप्रूफ और स्वेटप्रूफ प्रोटेक्सन भी मिलता हैं। बता दें कि इन ईयरबड्स को आप 5,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Fujifilm INSTAX Mini 90 Neo Classic Instant Photo Camera

फुजीफिल्म इंस्टाक्स मिनी 90 नियो क्लासिक इंस्टेंट फोटो कैमरा इन-बिल्ट फ्लैश, CMOS सेंसर और ली-आयन बैटरी के साथ आता है। इसका वजन 296 ग्राम है और इसका डायमेंशन 113.4mm x 91.9mm x 57.2mm है।अगर आपके भाई-बहनों को फोटोग्राफी पसंद है तो यह रक्षाबंधन के लिए एक सही उपहार है।

Sennheiser HD 450SE हेडफोन

Amazon पर Sennheiser HD 450SE हेडफोन की कीमत 7,490 रुपये है। ये हेडफ़ोन 30 घंटे के बैटरी बैक अप के साथ आते हैं और एक्टिव नॉइस का सपोर्ट करते हैं। कंपनी ने दावा किया है कि नॉइज कैंसिलिंग हेडफ़ोन को डीप डायनेमिक बास और सहज अमेजन एलेक्सा इंटरैक्शन के साथ असाधारण वायरलेस साउंड देने के लिए बनाया है।