Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGMI Tips: ये हैं Sanhok मैप में टॉप 5 लैंडिंग स्पॉट, इन्हें फॉलो करते ही आप बन जाएंगे प्रो गेमर

Docks बीजीएमआई में सैनहॉक मैप के नीचे दाईं ओर स्थित है यह लोकेशन बहुत कम इस्तेमाल में आती है। लेकिन हलचल से बचते हुए भरपूर लूट का इनाम दे सकती है। कम भीड़-भाड़ होने के बावजूद डॉक में अच्छी मात्रा में लूट है यदि आप शांत शुरुआत या कम दस्ते चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प बन सकती है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 17 Feb 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
Sanhok मैप में टॉप 5 लैंडिंग स्पॉट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) एक लोकप्रिय गेम है और इसे बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन के द्वारा समय-समय पर इसमें नए अपडेट भी दिए जाते रहते हैं। इसमें प्लेयर्स के लिए अनेकों तरह के मैप दिए गए हैं।

इन मानचित्रों में सेनहॉक (Sanhok) सबसे लोकप्रिय और खिलाड़ियों द्वारा पसंद किए जाने वाले मानचित्रों में से एक है। हम यहां Sanhok मैप में टॉप 5 लैंडिंग स्पॉट्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको प्रो गेमर बनाने का काम करेंगे।

डॉक्स (Docks)

डॉक्स बीजीएमआई में सैनहॉक मैप के नीचे दाईं ओर स्थित है, यह लोकेशन बहुत कम इस्तेमाल में आती है। लेकिन हलचल से बचते हुए भरपूर लूट का इनाम दे सकती है। कम भीड़-भाड़ होने के बावजूद डॉक में अच्छी मात्रा में लूट है, यदि आप शांत शुरुआत या कम दस्ते चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प बन सकती है।

Ruins

BGMI में Sanhok मानचित्र के निचले बाएं क्षेत्र में स्थित खंडहर, लूट और हिंसक गोलीबारी का खजाना है। इस साइट में प्राचीन मंदिर के खंडहर और भूमिगत गलियारे हैं, जो आपको देखने के लिए एक दिलचस्प और गतिशील सेटिंग प्रदान करते हैं। Ruins के अंदर प्लेयर्स को अपना बचाव करने के लिए भी कई खास लोकेशन मिल जाती हैं। इसमें आकस्मिक और रैंक दोनों लड़ाइयों में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को आकर्षित करते हैं।

Pai Nan

Pai Nan बीजीएमआई में सैनहोक मानचित्र के सेंटर क्षेत्र में स्थित है। इसमें भी प्लेयर्स के लिए अच्छी लूट क्षमता वाला एक छोटा और प्यारा विलेज है। अपने छोटे आकार के बावजूद यह उन गेमर्स के लिए एक लोकप्रिय लैंडिंग स्थान बन गया है जो लूट और शुरुआती-गेम मुकाबले कम रिस्क लेना चाहते हैं। इस विलेज में कई दो मंजिला आवास और गोदाम हैं, जो विभिन्न लूट के अवसर प्रदान करते हैं।

Paradise Resort

पैराडाइज रिजॉर्ट BGMI में सैनहॉक मानचित्र के ऊपरी दाईं ओर मौजूद है। इसमें प्लेयर्स के लिए उच्च स्तरीय लूट और उग्र झड़पों से निपटने के लिए अच्छे हथियार मिल जाते हैं। इसमें शक्तिशाली हथियार, स्कोप और असामान्य अटैचमेंट हैं, महंगी लूट का केंद्र है।

Bootcamp

बूटकैंप बीजीएमआई में सैनहॉक मानचित्र के मध्य क्षेत्र में स्थित एक उच्च-एक्शन लैंडिंग क्षेत्र है जो आपके चिकन डिनर को करवाने के लिए परफेक्ट साबित हो सकती है। भले ही ये लोकेशन ज्यादा पॉपुलर नहीं है। लेकिन लूट के मामले में ये आपका काम बना सकती है।

ये भी पढ़ें- 108MP कैमरा, 5000mAh बैटरी और 67W फास्ट चार्जिंग वाला OnePlus का 5G स्मार्टफोन हुआ सस्ता, जानें नई कीमत और फीचर्स