Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BGMI Tips: बिन रिस्क लिए भी बन सकते हैं बीजीएमआई में विनर, सिर्फ इन बातों का रखना है ध्यान

BGMI के अंदर सूझबूझ के साथ गेम खेलना बहुत जरूरी है। एक छोटी सी गलती आपको गेम से बाहर कर सकती है। कुछ लोग होते हैं जो विनर बनना तो चाहते हैं लेकिन बिना रिस्क लिए। ऐसा हो सकता है उसके लिए आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा। जो सेफ जोन में रहते हुए भी आपको विनर बना सकती हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 09 Jun 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
बनना चाहते हैं विनर तो ध्यान रखें ये बातें

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया) खेलने के शौकीन हैं और चाहते हैं कि बिना रिस्क लिए विनर बन जाएं तो इसके लिए आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा।

इस लोकप्रिय गेम में सफलता पाने के लिए कई जरूरी चीजें होती हैं, जिनमें खुद को सेफ लोकेशन में रखना सबसे जरूरी होता है। यहां बताने वाले हैं कि कैसे आप खुद सेफ जोन में रखकर भी विनर बन सकते हैं।

सटीक प्लानिंग

इस गेम के अंदर बिना सटीक प्लानिंग के विनर बन पाना मुश्किल है। इसलिए आपके पास सधी हुई रणनीति होना बहुत जरूरी है और किस तरह से आप उसे एग्जिक्यूट करते हैं वह भी बहुत मायने रखता है। मैच में स्टेप बाय स्टेप आगे बढ़ने के लिए आपके द्वारा बनाई गई प्लानिंग का काम करना बहुत जरूरी है। इसलिए गेम शुरू करने से ही मजबूत प्लानिंग बना लें। ताकि आपको गेमिंग के दौरान कोई दिक्कत न आए।

कहीं भी न करें फाइट

बहुत से गेमर्स की आदत होती है कि वह कहीं भी फाइट करने लग जाते हैं, जबकि ऐसा करने से उन्हें नुकसान ही होता है। इसलिए बेवजह की फाइट से खुद को दूर ही रखें। कई बार होता है कि जिस ग्रुप के साथ आप गेम खेल रहे होते हैं उसमें अगर एक फाइट करने लग जाए तो सब कूद जाते हैं। जबकि सेफ जोन में रहते हुए यहां सूझबूझ बहुत जरूरी होती है।

मैप का अहम रोल

बीजीएमआई के अंदर आप मैप को हल्के में लेने की भूल कर रहे हैं तो आपका चिकन डिनर तो दूर आप एक दो स्टेप से आगे ही नहीं बढ़ पाएंगे। इसलिए मैप पर नजर बनाए रखना बहुत जरूरी है। खासकर किसी मुश्किल परिस्थिति में तो मैप की अहम भूमिका हो जाती है। जैसे-जैसे गेम आगे चलता है तो सेफ जोन छोटा होने लगता है। इसलिए सेफ जोन का भी खास ख्याल रखना चाहिए।

हथियारों का सही इस्तेमाल

भले ही आपके पास Artic Warfare Magnum (AWM),MK14 (जो क्लोज में तगड़ा काम करती है) या Kar 98K जैसे हथियार हैं तब भी सूझबूझ बहुत जरूरी हो है। क्योंकि हथियारों का सही से इस्तेमाल न करना आपको गेम से बाहर कर सकता है। इसलिए गेमिंग करते वक्त सही हथियारों का ही चुनाव करें।

ये भी पढ़ें- Poco ला रहा 5030mAh बैटरी और 108MP कैमरा वाला तगड़ा गेमिंग फोन, लॉन्च से पहले ही सामने आई कीमत