Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Flipkart: बंसल युग का हुआ अंत, Binny Bansal ने दिया फ्लिपकार्ट के बोर्ड से इस्तीफा

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ बंसल युग का अंत हो गया है। बिन्नी बंसल के इस्तीफे को लेकर फ्लिपकार्ट और खुद बिन्नी बंसल पुष्टि कर चुके हैं। सचिन बंसल और बिन्नी बंसलका नाम फ्लिपकार्ट के कोफाउंडर के रूप में जाना जाता है। फ्लिपकार्ट को वर्ष 2018 में वॉलमार्ट ने खरीद लिया था।

By Agency Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 28 Jan 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
Flipkart : बंसल युग का हुआ अंत, Binny Bansal ने छोड़ी कंपनी

आईएएनएस, नई दिल्ली। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ बंसल युग का अंत हो गया है।

बिन्नी बंसल के इस्तीफे को लेकर फ्लिपकार्ट और खुद बिन्नी बंसल पुष्टि कर चुके हैं। इस इस्तीफे के साथ ही सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) का नाम फ्लिपकार्ट से पूरी तरह से हट चुका है।

मालूम हो कि सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) का नाम फ्लिपकार्ट के को फाउंडर के रूप में जाना जाता है।

ई-कॉर्मस सेक्टर में ही उतरने जा रहे बिन्नी बंसल

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी में अपना पद छोड़ने का यह फैसला कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के बाद लिया है।

हालांकि, इस्तीफे के बाद एक बार फिर वे ई-कॉर्मस सेक्टर में उतरने जा रहे हैं। बिन्नी बंसल ऑपडोर (OppDoor) पर अपना ध्यान देंगे।

वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर रह चुके सचिन बंसल एक फिनटेक कंपनी नवी (Navi) का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में कंपनी से अपने पद से इस्तीफा दिया था।

फ्लिपकार्ट को वर्ष 2018 में वॉलमार्ट ने खरीद लिया था। बिन्नी बंसल के इस्तीफे की वजह उनका नया स्टार्टअप वेंचर OppDoor है।

बिन्नी इस ई-कॉर्मस ब्रांड को ग्लोबली आगे बढ़ाना चाहते हैं, यह वजह है कि उन्होंने इस नई कंपनी पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करने का फैसला लिया।

जाते-जाते बिन्नी बंसल ने कही ये बात

इस्तीफा देने के बाद बिन्नी बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट एक बेहतरीन स्थिति में है। कंपनी एक मजबूत लीडरशिप में काम कर रही है।

इसी के साथ फ्लिपकार्ट का भविष्य भी सुनहरा है। इसी विश्वास के साथ मैंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया है। क्योंकि, मैं जानता हूं कि फ्लिपकार्ट सही हाथों में है।

मैं फ्लिपकार्ट के बेहतर भविष्य की कामना करता हूं और कंपनी को सदैव आगे बढ़ने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मैं कंपनी छोड़ने के बाद भी फ्लिपकार्ट को सपोर्ट करता रहूंगा।

ये भी पढ़ेंः 16GB तक रैम और 32MP सेल्फी कैमरा वाला फोन जल्द हो रहा लॉन्च, 4800 रुपये से ज्यादा के OTT प्लेटफॉर्म का Free में लें मजा

फ्लिपकार्ट ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ती ने दी शुभकामनाएं

फ्लिपकार्ट ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ती ने शनिवार को दिए एक बयान में कहा कि, यह कंपनी अच्छे विचारों और मेहनत का ही फल है।

इस कंपनी को भारत में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए मिलकर टीम ने बनाया है। हम बिन्नी को उनके नए वेंचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं। साथ ही उन्हें फ्लिपकार्ट के लिए कार्यों के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं।