Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL का ये ‘छोटू’ रिचार्ज कर देगा सबकी छुट्टी, 19 रुपये में देता है 90 दिनों की वैलिडिटी

भारत मे सैकड़ों BSNL यूजर्स है और कंपनी इन्हें बेहतरीन एक्सपीरियंस देने की लिए नए नए अपडेट लाती रहती है। आज हम ऐसे एक रिचार्ज प्लान की बात करने जा रहे हैं जो 19 रुपये की कीमत में कई शानदार ऑफर्स देते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 04 Jan 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
These BSNL plan comes with 90 days of validity

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL देश के बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स में शामिल हैं। इसके अलावा Reliance Jio, Airtel और Vi भी इस लिस्ट का हिस्सा है। ये कंपनियां अपने यूजर्स को कई बेहतरीन रिचार्ज ऑफर्स देती रहती है। आज हम आपको BSNL के ऐसे प्लान के बारे में बताएंगे, जिसने इन सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं BSNL के 19 रुपये के रिचार्ज प्लान की, जो आपको 90 दिनों की वैलिडिटी देता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

BSNL का 19 रुपये का प्लान

BSNL का ये प्लान नार्थ इस्ट जोन के लिए पेश किया गया था। जिसकी कीमत 19 रुपये है और इसमें 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। बेनिफिट्स की बात करें तो आपको 20 मिनट का कॉलिंग टाइम मिलता है, जिससे आप किसी भी नेटवर्क पर कॉल करत सकते हैं। इसमें आपको कोई भी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग का फीचर नही मिलता है।

यह भी पढ़ें- Realme 10 4G जल्द भारत में होगा लॉन्च, मिलेंगे 5,000mAh की बैटरी और 50MP कैमरा जैसे कई दमदार फीचर्स

ये ऑपरेटर्स भी देते हैं 20 रुपये से कम के प्लान

BSNL के अलावा jio, Airtel और Vi भी इस तरह के रिचार्ज प्लान को पेश करते हैं। अगर हम Reliance Jio की बात करें तो कंपनी आपको 15 रुपये का रिचार्ज प्लान पेश करती है। यह एक बूस्टर प्लान है, जो आपके वर्तमान प्लान के वैलिडिटी के समान वैधता के साथ आता है। इसमें आपको 1GB डाटा दिया जाता है। बता दें कि यह प्लान तभी काम करेगा, जब आपके पहले से कोई प्लान एक्टिव होगा। ये प्लान मासिक, तिमाही या सालाना भी हो सकता है।

वहीं अगर Airtel और Vi की बात करें तो ये दोनों ही ऑपरेटर्स 19 रुपये का ही प्लान पेश करते हैं, जो 1 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा आपको 1GB डाटा का ऑफर मिलता है। बता दें कि यह Reliance Jio के बूस्टर प्लान से अलग है।

यह भी पढ़ें- एक क्लिक में देखें अंतरिक्ष की खूबसूरत तस्वीरें, मन को मोह लेंगे सांसें थामने वाले नजारे