Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL Rs 22 Plan: क्यों करनी फिजूलखर्ची, जब 22 रुपये के प्लान में मिल रही हो 90 दिन की वैलिडिटी के साथ ये सुविधा

यूजर्स को दूसरी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए उसमें महंगा रिचार्ज कराना होता है। लेकिन इसमें ऐसा नहीं है बल्कि सिर्फ 22 रुपये खर्च करके ही आपका काम हो जाता है। इसके साथ ही टेलिकॉम कंपनी के द्वारा 25 रुपये में भी एक प्लान पेश किया जाता है। जिसमें ग्राहकों को 2GB डेटा लाभ मिलता है। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 18 Mar 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
ये है BSNL का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन बिना सिम कार्ड के अधूरा है और सिम कार्ड बिना रिचार्ज के। बहुत से ऐसे यूजर्स होते हैं जिन्हें सिम को चालू रखने के लिए किसी सस्ते रिचार्ज प्लान की जरूरत होती है। लेकिन उन्हें समझ नहीं आता है कि किसे प्लान को कराया जाए।

अगर आपके पास BSNL का सिम कार्ड है तो आपके लिए मात्र 25 रुपये से भी कम में एक बढ़िया प्लान है। जो सिम को चालू रखने के लिए अच्छा रहेगा। इसमें 90 दिन की वैलिडिटी भी मिलती है।

कम कीमत में 90 दिन की वैलिडिटी

जिस रिचार्ज प्लान की बात कर रहे हैं वह बीएसएनएल यूजर्स के लिए काफी अच्छा रहेगा। इसके लिए आपको सिर्फ 22 रुपये खर्च करने होंगे। इसमें यूजर्स को 90 दिन की वैलिडिटी के साथ 30 पैसे प्रति मिनट के हिसाब STD वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

ये रिचार्ज प्लान ऐसे लोगों के लिए है जो एक से अधिक सिम कार्ड रखते हैं और उन्हें दूसरी सिम को भी एक्टिवेट रखना होता है। इसमें यूजर्स को डाटा प्लान और अनलमिटेड कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है।

फिजूलखर्ची होगी कम

अक्सर होता है कि यूजर्स को दूसरी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए उसमें महंगा रिचार्ज कराना होता है। लेकिन इसमें ऐसा नहीं है बल्कि सिर्फ 22 रुपये खर्च करके ही आपका काम हो जाता है। इसके साथ ही टेलिकॉम कंपनी के द्वारा 25 रुपये में भी एक प्लान पेश किया जाता है। जिसमें ग्राहकों को 2GB डेटा लाभ मिलता है। लेकिन इसके लिए आपके सिम में पहले से एक्टिव प्लान (SIM Active Plan) होना जरूरी है।

ये भी हैं सस्ते रिचार्ज प्लान

BSNL के अलावा एयरटेल और जियो भी बूस्टर डेटा प्लान ऑफर करते हैं। एयरटेल के 19 रुपये वाले प्लान में 1 जीबी डेटा रोलओवर किया जाता है। साथ में JIO की तरफ से 15 रुपये में 1 जीबी डेटा लाभ दिया जाता है।

ये भी पढ़ें- 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हो रहा है Vivo T3 5G, Sony IMX882 OIS सेंसर से होगा लैस