Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL छुड़ाएगा Jio के पसीने, सस्ते रिचार्ज के बाद अब किफायती फोन ला रही सरकारी कंपनी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने Karbonn Mobiles के साथ पार्टनरशिप की है। कार्बन और बीएसएनएल मिलकर 4G कनेक्टिविटी वाला फीचर फोन लॉन्च करेंगे जिसके बाद यूजर्स को 4जी सर्विस यूज करने के लिए महंगे टच फोन की जरूरत नहीं होगी। बीएसएनएल इस फीचर फोन के साथ रिलायंस जियो के Bharat 4G फोन को कड़ी टक्कर मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 02 Oct 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
जियो को टक्कर देने के लिए BSNL ला रहा 4G फीचर फोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Jio, Airtel, और Vi (वोडाफोन-आइडिया) के टैरिफ कीमतें बढ़ाने के बाद BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। बड़ी संख्या में टेलीकॉम यूजर्स बीएसएनएल में पोर्ट कर रहे हैं। सरकारी कंपनी के किफायती रिचार्ज प्लान के साथ-साथ 4G नेटवर्क शुरू करने के चलते यूजर्स बीएसएनएल की ओर रुख कर रहे हैं।

Jio को टक्कर देगी BSNL

बीएसएनएल के ज्यादातर सब्सक्राइबर्स ग्रामीण क्षेत्र से हैं। ऐसे में कंपनी फीचर फोन लॉन्च करने की तरह कदम बढ़ा रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट शेयर कर बीएसएनल ने बताया कि वे Karbonn Mobiles के साथ पार्टनरशिप में फीचर फोन ला रही है, जो Bharat 4G कैंपेन के साथ रिलीज किया जाएगा। इस फीचर फोन की मार्केट में सीधी टक्कर Jio Bharat 4G के साथ होनी है, जो सस्ते में हाई-स्पीड कनेक्टिविटी ऑफर करता है।

फीचर फोन में 4G सर्विस

कार्बन के फीचर मोबाइल के साथ यूजर्स को BSNL की 4G सर्विस इस्तेमाल करने के लिए महंगे स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं होगी। BSNL इन दिनों अपने नेटवर्क को तेजी से अपग्रेड कर रहा है। कंपनी देशभर में 4G नेटवर्क रोल आउट के साथ-साथ कई जगहों पर 5G की टेस्टिंग भी कर रहा है।

स्पैम फ्री मोबाइल नेटवर्क

4G और 5G नेटवर्क अपग्रेड के साथ-साथ कंपनी स्पैम फ्री नेटवर्क पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी AI आधारित टेक्नोलॉजी पेश करने का एलान किया है। बीएसएनएल की यह सुविधा शुरू हो चुकी है। हालांकि, इसका ऑफिशियल एलान India Mobile Congress 2024 के दौरान किया जाएगा। इस साल इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन 15 से 18 अक्टूबर के बीच में किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: BSNL ने खत्म की महंगे रिचार्ज की टेंशन, सिर्फ 91 रुपये में मिलेगी ज्यादा वैलिडिटी