Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL ने खत्म की महंगे रिचार्ज की टेंशन, सिर्फ 91 रुपये में मिलेगी ज्यादा वैलिडिटी

BSNL अपने सस्ते और ज्यादा बेनिफिट वाले रिचार्ज प्लान के लिए पॉपुलर है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी के प्रीपेड रिचार्ज पोर्टफोलियो में कई किफायती प्लान शामिल हैं। इनमें से एक प्लान कंपनी हाल के दिनों में शामिल किया है। बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 91 रुपये है जिसमें वह यूजर्स को 3 महीने की लॉन्ग टर्म वैलिडिटी ऑफर करता है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
बीएसएनएल के 91 रुपये वाले प्लान में मिलती है लंबी वैलिडिटी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने किफायती रिचार्ज प्लान के लिए पॉपुलर है। कंपनी के रिचार्ज प्लान पॉकेट फ्रेंडली होने के साथ-साथ Jio, Airtel और VI (वोडाफोन-आइडिया) के मुकाबले ज्यादा बेनिफिट ऑफर करते हैं। बीएसएनएल के पोर्टफोलियो में ऐसे कई रिचार्ज प्लान शामिल हैं।

सस्ते रिचार्ज प्लान की बढ़ती मांग को देखते हुए सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने कुछ दिनों पहले नया प्लान पेश किया है। यह प्लान यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा वैलिडिटी ऑफर करता है। यहां हम आपको बीएसएनएल के इस प्लान के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

BSNL का 91 रुपये वाला प्लान

BSNL ने हाल ही अपने पोर्टफोलियो में नया प्रीपेड प्लान शामिल किया है। इस प्लान की कीमत 91 रुपये है, जिसमें यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। दूसरी टेलीकॉम कंपनी जैसे रिलायंस जियो, एयरटेल और वीआई कोई भी इस कीमत में अपने ग्राहकों को तीन महीने की वैलिडिटी ऑफर नहीं करता है।

BSNL के 91 रुपये वाले प्लान की खूबियां

बीएसएनल के 91 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को सिर्फ वैलिडी मिलती है। यानी यह प्लान ऐसे यूजर्स के बेस्ट है, जो अपनी सिम एक्टिवेट रखना चाहते हैं। इस रिचार्ज के साथ वे बिना ज्यादा रुपये खर्च किए अपनी सिम को एक्टिवेट रख सकते हैं। दूसरी प्राइवेट कंपनियों के प्रीपेड प्लान पोर्टफोलियो में वैलिडिटी ओनली प्लान उपलब्ध नहीं हैं।

यह वैलिडिटी ओनली प्लान है ऐसे में यूजर्स कॉल और एसएमएस तो रिसीव कर पाएंगे, लेकिन वे कॉल या मैसेज कर नहीं आएंगे। इसके साथ ही वे डेटा भी एक्सेस नहीं कर पाएंगे। इन सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए उन्हें अलग से रिचार्ज करना होगा।

यह भी पढ़ें : BSNL का 365 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, 5 रुपये प्रतिदिन से कम में बनेगी बात

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि बीएसएनल का प्लान सेकेंडरी सिम को एक्टिवेट रखने के लिए बेस्ट है। दूसरी कंपनियों के पास इस तरह के किफायती वैलिडिटी ओनली प्लान नहीं हैं।