Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL का 30 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 2GB डेटा

BSNL का यह सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान है। जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी डेटा रोजाना मिलता है। वह भी पूरे 30 दिन के लिए। रिचार्ज प्लान महीने भर के लिए डेली 100 एसएमएस करने की सुविधा देता है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट विकल्प है जिन्हें कम खर्च में कॉलिंग और डेटा बेनिफिट्स वाला रिचार्ज प्लान चाहिए

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 21 Sep 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
प्लान सिर्फ 229 रुपये में महीने भर की वैलिडिटी के साथ आता है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। BSNL की तरफ से कई किफायती प्रीपेड प्लान प्लान पेश किए जाते हैं। कंपनी उन लोगों के लिए भी एक खास प्लान पेश करती है, जिन्हें कम खर्च में अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और एसएमएस वाला प्लान चाहिए होता है। सरकारी कंपनी बीएसएनएल के इस प्लान की खास बात है कि इसमें कुछ गेमिंग बेनिफिट भी मिलते हैं।

सिर्फ 229 रुपये में बहुत सारे बेनिफिट

रिचार्ज प्लान में पूरे महीने कॉल करने के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। आप पूरे महीने जी भरकर फोन पर बात कर सकते हैं। इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों का भी रिचार्ज प्लान में खास ख्याल रखा गया है। इसमें यूजर्स के लिए रोजाना 2GB डेटा रोलआउट किया जाता है। इसके साथ ही प्लान रोजाना 100 एसएमएस भेजने की सुविधा भी ऑफर करता है।

30 दिन की वैलिडिटी

इस रिचार्ज प्लान की अच्छी बात है कि इसमें पूरे 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। यानी दूसरे प्लान्स की तरह इसमें पूरा महीना बोलकर 28 दिन का प्लान नहीं थमाया जाता है।

ये भी पढ़ें- BSNL के बढ़ रहे ग्राहक, Jio और Airtel को भुगतना पड़ रहा रिचार्ज महंगा करने का खामियाजा 

किन लोगों के लिए बेस्ट

यूं तो फिलहाल देश के सभी हिस्सों में बीएसएनएल 4G की सर्विस एक्टिवेट नहीं है, लेकिन जिन इलाकों में कंपनी बेहतर सर्विस प्रदान करती है। वहां के लोगों के लिए रिचार्ज प्लान कम खर्च में अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। सरकारी स्वामित्व वाली BSNL अपनी सर्विस बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। खासकर, रिचार्ज प्लान महंगे होने के बाद तो कंपनी की उम्मीदों को पंख मिले हैं। जुलाई में सभी कंपनियों को सब्सक्राइबर्स के मामले में नुकसान हुआ। जबकि, BSNL ने इस महीने करीब 30 लाख नए ग्राहक जोड़े।

ये भी पढ़ें- BSNL 5G: धमाके के लिए तैयार बीएसएनल, तेज रफ्तार इंटरनेट के साथ करेगी एयरटेल-जियो की छुट्टी?