Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JioFiber Effect: BSNL फैमिली कॉम्बो प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा, फ्री 3 सिम और कई दिलचस्प ऑफर

BSNL अपने फैमिली कॉम्बो प्लान में Jio Fiber की घोषणा के बाद कुछ दिलचस्प ऑफरिंग दे रहा है।

By Sakshi PandyaEdited By: Updated: Tue, 13 Aug 2019 02:32 PM (IST)
Hero Image
JioFiber Effect: BSNL फैमिली कॉम्बो प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा, फ्री 3 सिम और कई दिलचस्प ऑफर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL अपने फैमिली कॉम्बो प्लान में JioFiber की घोषणा के बाद कुछ दिलचस्प ऑफरिंग दे रहा है। Rs 1199 के इस पैक में उपभोक्ताओं को ब्रॉडबैंड और मोबाइल नेटवर्क सेवाएं दी जा रही हैं। BSNL BBG Combo ULD 1199 फैमिली कॉम्बो प्लान है। इसमें बेसिक ब्रॉडबैंड प्लान के साथ मोबाइल नेटवर्क सेवाएं मिलती हैं। इसमें फ्री डेली डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कालिंग का विकल्प मिलता है। Reliance JioFiber ब्रॉडबैंड प्लान्स अब कंपनी द्वारा कन्फर्म किए जा चुके हैं। इनकी कीमत Rs 799 से शुरू होगी।

आपको बता दें, JioFibre ने फिलहाल ऐसा कोई प्लान ऑफर नहीं किया है, जिसमें 4G और jioFiber दोनों सेवाएं मिल रही हों। वहीं, BSNL का Rs 1199 का ब्रॉडबैंड प्लान यह ऑफर कर रहा है। Reliance Jio का कहना है की jioFiber प्लान्स के साथ बंडल्ड टीवी और ब्रॉडबैंड सेवाएं मिलेंगी, पर 4G सेवाओं को लेकर इसमें बात नहीं की गई है। इस जगह पर BSNL का यह प्लान एक कदम आगे निकल जाता है। हालांकि, इसमें आम बेनिफिट्स ही मिल रहे हैं।

BSNL Rs 1,199 Family Combo Plan में 10Mbps स्पीड के साथ प्रति दिन 30GB FUP सीमा है। सीमा खत्म होने के बाद यह 2Mbps हो जाती है। स्पीड सीमा खत्म हो जाने के बाद 2Mbps पर कोई सीमा नहीं है। इस प्लान में यूजर्स को भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लैंडलाइन कॉलिंग मिलती है। ब्रॉडबैंड प्लान के साथ-साथ यूजर्स को 3 मोबाइल सिम कनेक्शंस भी मिलते हैं। इन तीनों SIM में भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग, 1GB डाटा प्रति दिन और फ्री रिंगबैक टोन मिलती है।

BSNL Family Combo Plan: इसी के साथ BSNL,एक मोबाइल सिम कनेक्शन पर फ्री ऑनलाइन टीवी एक्सेस भी देता है। ये सभी बेनिफिट्स Rs 1199 प्रति महीने की कीमत में मिलते हैं। अगर उपभोक्ता इन सभी प्लान्स का चुनाव अलग-अलग करता है, तो इसके कीमत Rs 2000 से भी अधिक हो जाएगी। Reliance Jio ने अपनी वार्षिक मीटिंग में JioFibre ब्रॉडबैंड सेवा की घोषणा की है। इसके प्लान्स Rs 700 से शुरू होंगे और बेस प्लान में यूजर्स को 100Mbps की स्पीड मिलेगी। इसके सामने BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान्स में Rs 99 की शुरूआती कीमत में 5Mbps की स्पीड मिलती है। Reliance Jio ने यह भी कहा है की JioFiber प्लान्स में प्रीमियम OTT सेवाएं भी मिलेंगी। हालांकि, इसकी पूरी डिटेल्स 5 सितम्बर को पता चलेंगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप