Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSNL ने शुरू किया नया प्लान, एक साल तक मिलेगी 50Mbps तक की धांसू स्पीड

BSNL ने भारत में एक नया सालाना ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है। इसमें आपको 50Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी। इसके अलावा आपको 365 दिनों यानी साल भर की वैलिडिटी के साथ 3300GB डाटा की सुविधा भी दी जाएगी। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Thu, 15 Dec 2022 09:43 AM (IST)
Hero Image
New annual broadband plan for users, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL भारत के टॉप टेलीकॉम ऑपरेटर्स में गिना जाता है। कंपनी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस देने के लिए कई नए बदलाव करती रहती है। इस बार भी कंपनी ने नया ब्रॉडबैंड पेश किया है। इसमें 50Mbps स्पीड के साथ 1 साल की वैलिडिटी दी गई है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

BSNL का नया ब्रॉडबैंड प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ब्रॉडबैंड कस्टमर्स के लिए एक नया 50Mbps प्लान पेश किया है। यह प्लान 1 साल की वैलिडिटी के साथ आता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह प्लान फिलहाल भारत फाइबर की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन BSNL ने खुद प्लान के विकास का खुलासा किया है। हालांकि, यह BSNL ब्रॉडबैंड कस्टमर्स के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध है। इस प्लान की कीमत 5,399 रुपये है।

यह भी पढ़ें- iPhone पर 5G चलाने में हो रही है परेशानी तो अपनाएं ये तरीका, यहां जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

मिलती है 50Mbps की स्पीड

इसमें आपको 50Mbps की स्पीड मिलती है। यह प्लान फेयर-यूजेज-पॉलिसी (FUP) के तहत काम करता है, जिसमें आपको कुल 3300GB डाटा दिया गया है। सालाना प्लान होने के कारण आपको पूरे 365 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। लेकिन इसमें यूजर्स को कोई अन्य लाभ जैसे OTT सब्सक्रिप्शन और दूसरे फायदें नहीं दिए गए हैं।

बता दें कि BSNL का ये प्लान कंपनी द्वारा कस्टमर्स को दिए जाने वाले सबसे सस्ते वार्षिक ब्रॉडबैंड प्लान में से एक है। इस प्लान की कीमत 5,399 रुपये है, यानी कि आपको हर महीने 450 रुपये की चुकानी पड़ेगी।

ये हैं BSNL के अन्य सालाना ब्रॉडबैंड प्लान

इस प्लान के अलावा कंपनी 7,188 रुपये का एक और प्लान भी पेश करती है, जिसमें 60Mbps स्पीड, FUP के अनुसार 3300GB डाटा भी दिया जाता है।डाटा लिमिट खत्म होने के बाद ये स्पीड घटकर 4Mbps हो जाती है। यह प्लान अनलिमिटेड लोकल और STD-कॉलिंग बेनिफिट्स भी देता है।

इसके अलावा, यूजर्स के पास 20Mbps अनलिमिटेड सालाना प्लान का विकल्प भी है, जो 1000 GB डाटा देता है। इसके बाद यह स्पीड घटकर 4Mbps तक हो जाती है। इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग भी शामिल है और इसकी कीमत 3,948 रुपये है।

यह भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होंगे Samsung Galaxy A Series के दो स्मार्टफोन, कीमत 10000 रुपये से कम