Move to Jagran APP

BSNL ने पेश किया नया रिचार्ज प्लान, 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलते हैं कई खास बेनिफिट्स

भारत मे जियो और एयरटेल के अलावा एक और टेलीकॉम कंपनी है जो काफी चर्चा में रहती है। हम बात कर रहे हैं BSNL की जो समय -समय पर कुछ ना कुछ बदलाव करती रहती है। इस बार कंपनी ने एक एडिशनल प्लान पेश किया है जिसकी कीमत 397 रुपये है। इस प्लान के साथ 30 दिनों की वैलिडिटी दी गई है इस प्लान में डेटा की सुविधा भी है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 02 Sep 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
BSNL ने पेश किया नया रिचार्ज प्लान, 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलते हैं कई खास बेनिफिट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क भारत की जानी मानी टेलीकॉम कंपन भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL अपने कस्टमर्स को अतिरिक्त वैलिडिटी वाला एक नया प्लान दे रहा है। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के अनुसार, टेलीकॉम कंपनी BSNL प्रमोशनल ऑफर के तहत 397 रुपये के प्रीपेड प्लान पेश किया है , जिस पर 30 दिनों की अतिरिक्त वैधता दे रहा है। आइये इस प्लान के बारे में विस्तार से जानते हैं।

397 रुपये वाला BSNL का प्रीपेड प्लान

  • BSNL का 397 रुपये का प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है, जिसमें STD और लोकल दोनों कॉल शामिल है।
  • इसके अलावा प्लान में 2GB का अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट भी दिया गया है। एक बार जब डेटा कोटा पूरा हो जाता है तो यूजर्स को 40kbps की कम स्पीड पर असीमित डेटा मिलेगा।
  • यह प्लान 30 दिनों के वैलिडिटी के साथ हर दिन 100SMS की सुविधा देता है।इस प्लान की स्टैंडर्ड 150 दिनों की वैधता के बावजूद प्लान में मिलने वाले सभी लाभों की वैधता 30 दिनों तक की ही है।

मिल रहा है प्रमोशनल आफर

  • इतना ही नहीं प्रमोशनल ऑफर के कारण 30 दिनों की अतिरिक्त वैधता भी अभी इस प्लान का एक हिस्सा है। इसके बाद प्लान की कुल वैधता 180 दिनों की हो जाती है।
  • बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक प्रमोशनल ऑफर सीमित समय के लिए वैध है। प्रमोशनल बेनिफिट 15 अगस्त से 13 सितंबर के बीच कराए गए रिचार्ज पर मिलेगा।
  • 397 रुपये के प्रीपेड प्लान पर 30 दिनों की अतिरिक्त वैधता पूरे भारत के अधिकांश क्षेत्रों में उपलब्ध है। हालाँकि, यह संभव है कि कुछ कारणों से योजना उपलब्ध न हो।

अन्य BSNL प्रीपेड प्लान

  • 397 रुपये के प्लान के समान एक और प्लान है जिसकी कीमत 349 रुपये है। यह प्लान MTNL नेटवर्क सहित सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा देता है।
  • यह प्लान 4G स्पीड पर 2GB प्रतिदिन डेटा के साथ आता है। इसके बाद,यूजर्स को 40kbps की कम गति पर असीमित डेटा मिलता है।
  • इस प्लान में प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स पर एरेना मोबाइल गेमिंग सेवा भी शामिल है।